बेंगलुरु विस्फोट को लेकर आया बड़ा अपडेट, रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट के लिए ऐसे की गई थी प्लानिंग

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव


कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार (1 मार्च) को ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में 10 लोग घायल हुए हैं। बेंगलुरु बम विस्फोट मामले में जांच के लिए रामेश्वरम कैफे 2 मार्च की सुबह NSG की टीम पहुंची है।

आतंकवाद विरोधी कानून के तहत जांच आगे बढ़ने पर पुलिस सूत्रों ने कहा कि रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला बम विस्फोट हुआ था। इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) में टाइमर का इस्तेमाल किया गया था। IED बम में टाइम सेट करके ब्लास्ट के लिए प्लानिंग की गई थी।

पुलिस ने व्हाइटफील्ड क्षेत्र में विस्फोट स्थल से टाइमर और आईईडी के अन्य हिस्सों को बरामद किया। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Bengaluru cafe Blast: जांच कैश काउंटर के पास पड़े बैग पर अटकी!

विस्फोट से ठीक पहले सीसीटीवी विजुअल में कैफे में एक बैग रखते हुए देखा गया था। शुरुआती जांच में सबका ध्यान उस व्यक्ति पर है, जिसने कैश काउंटर के पास एक अज्ञात बैग छोड़ा था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने विस्फोट स्थल से एक बैटरी और एक टाइमर बरामद किया है, जो ये साबित करता है कि विस्फोट की प्लानिंग पहले से की गई थी। ये साजिश पहले ही रची हुई थी।

Bengaluru Blast Highlights: जानिए अब तक के बड़े अपडेट

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक संदिग्ध की पहचान की है।

 लगभग 28-30 साल का एक युवक कैफे में आया, काउंटर पर रवा इडली खरीदी, बैग एक पेड़ के पास (कैफे के बगल में) रखा और चला गया। ठीक इसके एक घंटे बाद विस्फोट हुआ था।

घटना के एक सीसीटीवी वीडियो में विस्फोट होता दिखाई दे रहा है। घबराए हुए ग्राहक और अन्य लोग वहां से भाग रहे हैं। हालांकि शुरू में यह शक था कि गैस रिसाव के कारण विस्फोट हो सकता है। लेकिन बाद में फायर ब्रिगेड ने कहा कि कोई गैल लीक नहीं थी।

रामेश्वरम कैफे के मालिकों ने एक बयान जारी कर कहा कि वे अधिकारियों साथ जांच में सहयोग कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि वे "हमारी ब्रुकफील्ड शाखा में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना से बहुत दुखी हैं।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पुष्टि की कि यह एक बम विस्फोट था, उन्होंने घटना की उचित जांच का आश्वासन दिया और विपक्षी दलों से इस पर राजनीति नहीं करने की बात कही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top