गाजियाबाद से सतर्क करने वाली खबर : ATM में लोहे की प्लेट लगाकर पैसा निकालने वाले शातिर धरे, अब तक लाखों रुपये की कर चुके ठगी -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

गाजियाबाद  : एटीएम के द्वारा जालसाजी कर लोगों का पैसा हड़पने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। गाजियाबाद पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को पकड़ा है, जो मासूम लोगों का पैसा एटीएम से निकल रहे थे। बदमाशों के पास से पुलिस ने नगदी, तमंचा और एटीएम की प्लेट समेत अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है। इम मामले की पूछताछ करने पर पुलिस जांच मे कुछ चौंकाने वाले तथ्य भी निकलकर सामने आए है।

यह है पूरा मामला

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बदमाश एटीएम के जरिए जालसाजी कर लोगों को अब तक लाखों का चूना लगा चुके हैं। गाजियाबाद पुलिस को इन बदमाशों की लगातार शिकायत मिल रही थी। पुलिस ने जाल बिछाकर एटीएम के द्वारा लोगों का पैसा हड़पने वाले दो शातिर बदमाशों को धर दबोचा। इस दौरान बिजनौर निवासी आरिफ और मुजफ्फरपुर बिहार निवासी अफरोज को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पुलिस को 57 हजार रुपये नगद, एक अपाचे मोटर साइकिल, एटीएम में लगाने के लिए 83 लोहे की प्लेट, 2 वॉकी टॉकी, 11 एटीएम कार्ड, 2 आधार कार्ड, 1 पेन कार्ड, 2 आई फोन और 1 तमंचा 315 बोर समेत गिरफ्तार किया है।

किस प्रकार करते थे जालसाजी

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों शातिर बदमाश आरिफ और अफरोज पांचवी और आठवीं कक्षा पास है। दोनों एटीएम में पहले से लोहे की प्लेट लगाकर रखते थे। यह प्लेट इस प्रकार लगाई जाती थी कि जिससे पैसा एटीएम से बाहर आने पर बैंक के ग्राहक को दिखाई नहीं देता था। जब बैंक का ग्राहक एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश करता तो उसके पैसे बदमाशों द्वारा लगाई गई लोहे के प्लेट में फंस जाते थे और बैंक ग्राहक को पैसे दिखाई नहीं देते थे। वह यह सोचकर एटीएम से वापस चला जाता था कि उसके पैसे बैंक द्वारा वापस कर दिए जाएंगे। ग्राहक के एटीएम से चले जान के बाद दोनों बदमाश एटीएम में जाकर लोहे की प्लेट को हटाकर उसमें फंसे पैसों को निकाल लेते थे। बताया जा रहा है कि इस प्रकार दोनों बदमाशों अब तक लोगों के लाखों रुपए हड़प चुके हैं। हाल ही में खोड़ा थाना क्षेत्र से इसी प्रकार एटीएम से जालसाजी के जरिए एक व्यक्ति के 15 हजार रुपये हड़प लिए थे। एसीपी ने बताया कि ये दोनों मोबाइल का प्रयोग नहीं करते थे। बल्कि वॉकी टॉकी का प्रयोग करते थे। क्योंकि ये जानते थे कि यदि ये मोबाइल फोन का प्रयोग करेंगे को मोबाइल सर्विलांस के जरिए पकड़े जाएंगे। इस लिए ये खुलेआम एटीएम के जरिए लोगों से लूटपाट कर रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top