हम नाचने-गाने के लिए थे?... तेजस्वी यादव ने विधानसभा में चाचा नीतीश को क्या-क्या न सुनाया

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

पटना बिहार

 बिहार विधानसभा में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दशरथ बताते हुए कहा कि ये मुझे बेटा कहते थे। इन्होंने मुझे वनवास तो नहीं भेजा लेकिन जनता के बीच भेज दिया है। इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर भी निशाना साधा। 

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 125 विधायकों ने और विपक्ष में 112 विधायकों ने वोट किया। इसके बाद आरजेडी विधायक तेजस्वी यादव ने कहा कि मैंने पहली बार देखा कि एक ही कार्यकाल में एक सीएम तीन-तीन बार शपथ ली है। डेप्युटी सीएम सम्राट चौधरी कहते हैं कि बीजेपी उनकी मां है, मैं तो कहूंगा कि आरजेडी उनकी मां है, क्योंकि सबसे पहले वह यहीं थे। विजय कुमार सिन्हा के बारे में कहना चाहूंगा कि वह एक ही टर्म में नेता प्रतिपक्ष, नेता विरोधी दल और डेप्युटी सीएम भी बन गए।

 कहते हैं?

नीतीश जी को दशरथ जी की तरह पिता मानता हूं: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का मैं आदर करता था, करता हूं और करता रहूंगा। तेजस्वी याद ने सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि आप लोग भगवान राम की चर्चा करते हैं। हम सबके मन में राम मानते हैं। मैं नीतीश जी को दशरथ जी की तरह पिता मानता हूं। कई बार आप लोगों के सामने इन्होंने कहा कि अब यही (तेजस्वी) आगे बढ़ेगा, आगे सबकुछ करेगा। तो चलिए नौजवान ही आगे करेगा। जैसे राजा दशरथ की मजबूरी थी, जैसे उन्होंने मजबूरी में राजा दशरथ को वनवास भेज दिया था। हालांकि इन्होंने मुझे वनवास पर नहीं भेजा है। बल्कि मुझे जनता के सुख और दुख का भागीदार बनने भेजा है। पहली बार इन्होंने मुझे दूर किया, तब इनकी क्या मजबूरी थी, ये किसी को नहीं पता।

तो क्या हम नाचने गाने के लिए आपके साथ थे: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि पहली बार जब मुझे अपने से दूर किए तो कहा कि आपके ऊपर मुकदमा है तो उसे एक्सप्लेन कीजिए। जब दोबारा अपनाने का काम किया तो तब कहा कि बीजेपी वाला ईडी सीबीआई से परेशान करने का काम करता है। हम तो आपको इज्जत देते हैं और देते रहेंगे। बिहार की जानना चाहती है आखिर आप कभी इधर रहते हैं और कभी उधर रहते हैं। 2020 के चुनाव में बेइमानी के बाद भी मात्र 1200 वोटों से दोनों गठबंधन में अंतर था। आपने तो यही कहा था कि हम लोगों का एक ही लक्ष्य है, कि ना तो प्रधानमंत्री बनना है, ना कुछ बनना है, केवल देशभर के विपक्षी नेताओं को एकजुट करना है। राजपाल भवन में कहा कि आपका यहां मन नहीं लग रहा था। तो क्या हम नाचने गाने के लिए आपके साथ थे। हम तो आपका साथ देने के लिए थे। जो काम आप असंभव बोलते उसे हमने संभव करने का काम किया।

हमारा समर्थन रहेगा, आप नौकरी बांटिए: तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी ने कहा कि हमको दुख इस बात का नहीं है कि हम विपक्ष में आ गए। हमको खुशी है कि हमने 17 महीने में वो काम किया जो 17 साल में नहीं हुआ। आपको याद होगा जब आप बीजेपी को धोखा देना चाहते थे, तब मैंने आपसे कहा था कि हम आपके साथ नहीं आना चाहते हैं, लेकिन देशभर के नेताओं का दबाव है कि एक बार 2024 में मिलकर चुनाव में उतरें और नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंके। तब हमने आपसे क्या कहा था, विजय चौधरी भी गवाह हैं। हम सरकार में नहीं आएंगे, बल्कि बाहर रहकर समर्थन करेंगे। मैंने कहा था कि सरकार को कोई खतरा नहीं होगा, आप सरकार चलाइए। बेफिक्र होकर चलाइए। हमारा भी लक्ष्य सांप्रदायिक शक्ति को भगाना है। बताना हम नहीं चाहते थे दशरथ नहीं चाहते राम वनवास जाएं, लेकिन कैकई ने उन्हें वनवास भेजा। मुख्यमंत्री जी आपने मुझे बेटा कहा है तो मैं चाहता हूं कि आपकी उम्र लंबी हो। जो सिलसिला आपने चलाया था, उसको आप जरूर आगे चलाएं। उसमें हमारा समर्थन रहेगा, आप नौकरी बांटिए। लेकिन कैकई को भी पहचानिए, कौन-कौन कैकई आपके साथ बैठा है।

 ``

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top