कौन है तेजस्वी यादव का 'छोटा' चेतन, जिसने बिगाड़ दिया विधानसभा में राजद का 'सत्ता वाला गेम

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

पटना बिहार

 बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान आरजेडी के तीन विधायकों नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रह्लाद ने पाला बदलकर तेजस्वी यादव का गेम बिगाड़ दिया। विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो तीनों राजद विधायक अपना खेमा छोड़कर एनडीए खेमे में जाकर बैठ गए। इसे लेकर तेजस्वी यादव ने विश्वास मत पर चर्चा के दौरान जमकर सुनाया।

* बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद का गेम बिगाड़ने वाले पार्टी के तीन विधायकों को तेजस्वी यादव ने खूब सुनाया। दरअसल नीतीश सरकार के खिलाफ लाए गए विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के पहले ही आरजेडी के तीन विधायकों नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रह्लाद ने पाला बदल लिया। इस पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने विश्वास मत पर चर्चा के दौरान तीनों को खूब सुनाया। तेजस्वी यादव ने बिहार के बाहुबली आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद को छोटा भाई बताते हुए जमकर सुनाया। तेजस्वी ने कहा, 'आपने (चेतन आनंद) इतने दिनों तक पार्टी का झंडा बुलंद रखा। मेरे छोटे भाई चेतन का आपने (जेडीयू-बीजेपी) ने कहीं कुछ नहीं किया तो हमने टिकट देकर उसे जिताने का काम किया। इनके पिता के गुण पर नहीं, बल्कि इनके गुण पर टिकट दिया। हमको नौजवान लोगों की टीम बनानी थी। ये कोई नई बात नहीं है, ये कहीं भी रहे लेकिन हम इसके साथ हैं।

तेजस्वी ने आगे कहा कि सरकार बनने से पहले ही सारा ट्रांसफर पोस्टिंग हो गई। अफसरशाही इतना हावी है। ये हम लोग नहीं, आप लोग ही बोलते थे। सम्राट चौधरी शपथ से पहले दिल्ली में इंटरव्यू देकर आए थे, जरा उसे देख लीजिए। बीजेपी हमारे महागठबंधन से इतनी डरी हुई है। बीजेपी को सबसे ज्यादा डर बिहार में था, क्योंकि आप (नीतीश कुमार) हमारे साथ थे। जब मैं हेल्थ मिनिस्टर था तो भर्ती की फाइल लटकी हुई है। मैंने आपको कई बार फोन किया, इसका रेकॉर्ड है। अगर आप 12 हजार वोट के अंतर से बेईमानी करके 2020 में आए। अगर हम चोर दरवाजे से सत्ता में आए तो चोर दरवाजा किसने खोला। जब उधर से पीड़ा होगी तो तेजस्वी आपके साथ होगा। प्रह्लाद जी हमारे सबसे बुजुर्ग विधायक हैं।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी पर भी तेजस्वी का निशाना

तेजस्वी यादव ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप महिला हैं, आपने जो निर्णय लिया हम उसका स्वागत करते हैं। बात बने ना बने, लेकिन हमको जरूर याद कीजिएगा। आप लोगों की सरकार बनी है, हम यही कहना चाहेंगे कि आप लोग ओल्ड पेंशन स्कीम को जरूर लागू किया जाए। सम्राट जी आप इसे लागू करवाइए, हम आपको क्रेडिट देंगे। मुख्यमंत्री जी फाइल में केंद्र का नाम देखते ही उसे हटवा देते थे। अब केंद्र से जा पैसे मिलेगा उसे जरूर लीजिएगा, वह पैसा मोदी जी की जेब से नहीं आता है। उम्मीद है कि अब डबल ईंजन की सरकार बनी है तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल ही जाएगा।

कौन हैं चेतन आनंद

बिहार विधानसभा में प्लोर टेस्ट से पहले एनडीए का हिस्सा बने आरजेडी विधायक चेतन आनंद बाहुबली नेता आनंद मोहन के बेटे हैं। चेतन आनंद शिवहर विधानसभा से विधायक हैं। चेतन आनंद ने अपने पॉलिटिकल करियर की शुरुआत जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के साथ 2015 में पार्टी की छात्र शाखा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में की थी। बाद में वह साल 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपनी मां लवली आनंद के साथ राजद में शामिल हुए थे। तब से अभी तक वो आरजेडी का हिस्सा थे।

 ``

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top