LIC का शेयर 900 रुपये के पार, 3 महीने में 40% चढ़ा, खरीदें-बेचें या करें होल्ड, जानिए नया टारगेट प्राइस

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्ली

भारतीय जीवन बीमा निगम के शेयरों ने लिस्टिंग के बाद लगातार गिरावट से लाखों निवेशकों को निराश किया था. लेकिन, अब एलआईसी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है और शेयरों ने लिस्टिंग के बाद से पहली बार 900 के स्तर को छुआ है. मंगलवार को आज इंट्राडे में 5.30% बढ़कर ₹900 प्रति शेयर तक पहुंच गए.

मई 2022 में एलआईसी के शेयरों ने लिस्टिंग के बाद से अब 900 रुपये के स्तर को छुआ है. 17 मई 2022 को एलआईसी के शेयर ₹949 के आईपीओ प्राइस की तुलना में ₹875.25 पर लिस्ट हुए थे और 918 रुपये का हाई लगाया था. अब करीब पौने दो साल बाद एलआईसी के शेयर 900 रुपये के स्तर पर आ गए.

लिस्टिंग के बाद से लगातार गिरा

एलआईसी के शेयरों में लिस्टिंग के बाद से मार्च 2023 तक गिरावट का सिलसिला जारी रहा. इस अवधि में शेयर ने ₹530 का निचला स्तर छुआ. एलआईसी के शेयरों में पिछले साल नवंबर से तेजी का जबरदस्त सिलसिला शुरू हुआ जो अब तक जारी है. नवंबर के महीने में शेयर में 12 फीसदी, दिसंबर में 22 फीसदी और जनवरी में अब तक 7.5 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है.

एलआईसी के शेयरों पर नया टारगेट प्राइस

नवंबर से अब तक कंपनी का बाजार पूंजीकरण ₹1.84 लाख करोड़ बढ़कर ₹5.64 लाख करोड़ के मौजूदा स्तर पर पहुंच गया है. कैपिटलमाइंड के दीपक शेनॉय ने CNBC-TV18 से कहा, “एलआईसी अगले 2 वर्षों में भारत की शीर्ष 8 सबसे ज्यादा प्रॉफिटेबल कंपनियों में से एक होने जा रही है. बीमा व्यवसाय एक ऐसा बिजनेस है जो लंबे समय तक चलने लायक है.

एलआईसी के शेयरों में जारी तेजी के बाद अब निवेशकों के मन में सवाल है कि क्या इसे बेच देना चाहिए या किन स्तरों पर खरीदना चाहिए. कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने ₹1,040 के टारगेट प्राइस के साथ एलआईसी के शेयरों पर “खरीदी” की राय को बरकरार रखा है. 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top