नोएडा में जीनत मर्डर केस की गुत्थी उलझी : हत्या के दो हफ्ते बाद भी शव को है अंतिम संस्कार का इंतजार, कहां है कातिल -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नोएडा  : नोएडा में जीनत मर्डर केस के 12 दिन बीत चुके हैं। लेकिन, शव को अब भी अंतिम संस्कार का इंतजार है। जीनत को उसके एक रिश्तेदार ने आपस में हुई बहस के चलते मौत के घाट उतार दिया था। सेक्टर-113 थाना क्षेत्र की पुलिस ने मामले की जानकारी मिलने के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन, मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है। नोएडा पुलिस आरोपी की तलाश के लिए बिहार से लेकर नेपाल तक दबिश डाल रही है। फिर भी उसके हाथ खाली हैं। बेटी की हत्या के बाद पिता की ख्वाहिश है कि उनकी बेटी की अंतिम विदाई अपने मुल्क ईरान में ही हो।

क्या है जीनत मर्डर केस

मूल रूप से तेहरान (ईरान की राजधानी) का रहने वाला एक परिवार सेक्टर-113 थाना क्षेत्र के सेक्टर-116 में अपने रिश्तेदार के साथ किराये के मकान में रह रहा था। शुक्रवार पांच दिसंबर की देर रात परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो जाती है। इसी बीच, जीनत और उसके पिता की उनके रिश्तेदार से किसी बात को लेकर तीखी नोकझोंक हो गई। यह नोकझोंक देखते ही देखते खूनी संघर्ष में बदल गई। आरोप है कि इमरान ने जीनत के साथ मारपीट करते हुए उस पर चाकू से तोबड़तोड़ कई वार कर दिए। गंभीर रूप से घायल जीनत को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।इस मामले की पुलिस को जानकारी मिलती है, पर इससे पहले ही आरोपी भाग जाता है। 

दो टीमें कर रहीं मुख्य आरोपी की तलाश

एसीपी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि नोएडा पुलिस के द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम पूरा हो चुका है। जीनत के पिता अब ईरानी एंबेसी से शव को ईरान ले जाने की अनुमति ले रहे हैं। 2 दिन के अंदर जीनत का शव भारत से ईरान के लिए रवाना हो जाएगा। इस मामले में मुख्य आरोपी की तलाश के लिए दो टीमें गठित की गई हैं। अभी तक नेपाल और बिहार में पुलिस दबिश के लिए जा चुकी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

आरोपी के ईरान भागने का शक

जीनत की हत्या के मुख्य आरोपी दाउद समेत चार अन्य के नेपाल के रास्ते ईरान भागने की आशंका जताई जा रही है। नोएडा पुलिस का दावा है कि वह आरोपियों की तलाश में अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दे रही है। रेड कॉर्नर सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है। पुलिस को इस बात की उम्मीद है कि फरार आरोपियों के रिश्तेदार और करीबी जेल में हैं। ऐसे में वे जल्द ही उनसे मिलने नोएडा आएंगे। देश के अंदर किसी विदेशी द्वारा हत्या के बाद फरार हो जाने से नोएडा पुलिस पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top