अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के बाद गौतमबुद्ध नगर आएंगे पीएम मोदी, जानिए क्यों -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

लखनऊ

: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। अयोध्या रामलला मंदिर के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतमबुद्ध नगर आएंगे। रामलाल की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू होगी। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली 25 जनवरी 2024 को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में होगी। इस रैली का आयोजन गौतमबुद्ध नगर की सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र में किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रैली में 5 लाख से ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे।

इन 6 जिलों की जनता को साधेंगे पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक इस रैली में मेरठ मंडल के 6 जिलों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ और बागपत) के लाखों लोग शामिल होंगे। इसको लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 17 जनवरी से तैयारी शुरू हो गई। प्रयास किया जा रहा है कि इस रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री पूरे वेस्ट यूपी को साधने का प्रयास करेंगे। अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

इन दो स्थानों पर जाएंगे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट का दौरा कर सकते हैं। इसके अलावा खुर्जा में बना रहे टीएचडीसी के प्लांट का शुभारंभ करेंगे। हालांकि, इसको लेकर अभी पीएमओ से स्वीकृति नहीं आई है। 

वेस्ट यूपी की 16 सीटों पर भाजपा को मिली थी करारी हार

दोनों स्थान पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर के सभी जनप्रतिनिधि भी अपनी-अपनी तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर यह भी बताया जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती है। वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वेस्ट यूपी की 16 सीटों पर करारी हार का सामना करना पड़ा था ।।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top