दिल्ली में व्यापारियों का प्रदर्शन: पीएम मोदी के खिलाफ असम्मानजनक टिप्पणियों के खिलाफ मालदीव से व्यापार स्थगित करने की मांग

A G SHAH
0


मुम्बई

ललित दवे

कॉन्फ़डरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ठक्कर ने बताया हाल ही में मालदीव के कुछ मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ असम्मानजनक टिप्पणियों के जवाब में, कैट ने आज दिल्ली में एक प्रदर्शन मार्च का आयोजन किया, जिसमें व्यापारियों एवं निर्यातकों से मालदीव के साथ व्यापार स्थगित करने की ज़बरदस्त अपील की गई। 

"मालदीव के साथ व्यापार स्थगित करें" के बैनर के साथ मार्च में शामिल व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किए गए आपत्तिजनक टिप्पणियों पर अपना गहरा रोष और आक्रोश व्यक्त किया।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि इस प्रदर्शन का उद्देश्य राजनीतिक सम्मान और सहयोग पर आधारित दो देशों के बीच संबंधों की महत्वपूर्णता पर ध्यान आकर्षित करना है। उन्होंने सरकार से उपयुक्त कदम उठाने के लिए आग्रह किया और प्रधानमंत्री के खिलाफ किए गए अपमानजनक टिप्पणियों के ख़िलाफ़ आवश्यक कदम उठाने की माँग की। 

शंकर ठक्कर ने कहा , "हम प्रधानमंत्री के खिलाफ किए गए किसी भी अपमानजनक टिप्पणी की निंदा में एकजुट खड़े हैं। व्यापार स्थगित करना एक प्रतीकात्मक कदम है जो हमारी मजबूत असंतुष्टि को बताने और मालदीव की सरकार को यह संदेश देगा कि यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ नहीं बल्कि पूरे भारत के ख़िलाफ़ है। जिसकी जितनी निंदा की जाये कम है। 

खंडेलवाल ने बताया कि व्यापार स्थगित करना एक अस्थायी कदम है, जो स्थिति की गंभीरता को संकेत करता है इस गंभीर विवाद को शीघ्र निपटाने की दिशा में मालदीव को तुरंत माफ़ी माँगनी चाहिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top