प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के खिलाफ कैट ने व्यापारियों एवं निर्यातकों से मालदीव के साथ व्यापार स्थगित करने की अपील की

A G SHAH
0


मुम्बई

ललित दवे

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ठक्कर ने बताया विशेष तौर पर मालदीव में कुछ ज़िम्मेदार तत्वों द्वारा हाल की में किए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के प्रति कड़ा प्रतिसाद के रूप में, कैट ने देश भर के व्यापारियों एवं निर्यातकों से यह अपील की है कि वे मालदीव के साथ व्यापार संबंध तुरंत स्थगित करें। मोदी के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी केवल उनके नहीं बल्कि भारत के ख़िलाफ़ है। 

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर हाल की अपमानजनक टिप्पणियों क़तई भी स्वीकार्य नहीं है जिसके लिये मालदीव सरकार को सार्वजनिक माफ़ी माँगनी चाहिए। हम भारत के व्यापारियों की ओर से इस पर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराटे हैं। 

शंकर ठक्कर ने कहा कि यह अपील व्यापारियों को यह कहने के लिए प्रेरित करती है कि वे तुरंत मालदीव के साथ व्यापार संबंधों से बचाव के रूप में संबंधित रहें। अंतरराष्ट्रीय संबंध सम्बद्ध बनाए रखने तथा आपसी व्यापार को जारी रखने के लिए ज़रूरी है कि संबंधों की मर्यादा रखी जाये लेकिन मालदीव के ज़िम्मेदार लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ टिप्पणी कर उस मर्यादा को तार तार किया है जिसकी जितनी भर्त्सना की जाये उतनी कम है। दो देशों के बीच संबंध परस्पर विश्वास के होते है जिससे दोनों के हित जुड़े होते हैं, इसलिए मालदीव के लोगों को टिप्पणी करने में सावधानी बरतनी चाहिए। 

कैट ने व्यापारीयों से यह आग्रह किया है कि वे अपने व्यापार संबंधों के अंतरराष्ट्रीय प्रभावों को ध्यान में रखें और इस असम्मानपूर्ण आचरण के खिलाफ अपने असहमति को मालदीव के साथ व्यापारिक संबंधों को स्थगित कर  व्यक्त करें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top