रवि काना मामले में आया नया ट्विस्ट : नोएडा गैंगरेप मुकदमा सच या झूठा? बेवन नागर ने लगाए सनसनीखेज आरोप -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा  : गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर की अभी तक 260 करोड़ रुपए से अधिक की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया। रवि काना और उसके साथियों पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज है। गैंगरेप की धाराओं में एफआईआर दर्ज होने के बाद उसके खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन हुए। पुलिस ने रवि काना की लग्जरी गाड़ियां और कंपनियों को सीज कर दिया। अब इस मामले में एक बड़ा ट्विस्ट आया है। जिससे ऐसा लग रहा है कि नोएडा पुलिस से बड़ी चूक हो गई।

रवि काना की दो भाभियां मैदान में आई

दरअसल, रवि काना के खिलाफ हो रहे ताबड़तोड़ एक्शन के बीच उसकी भाभी राजवती और बेवन नागर आ गई। जेल गए आजाद नागर की पत्नी राजवती नागर ने इस पूरे मामले से जुड़े कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। उसने मुख्यमंत्री को संबोधित एक वीडियो जारी किया है। जिससे इस मामले में पीड़ित युवती की शिकायत और नोएडा पुलिस की तफ्तीश पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। 

बेवन नागर ने पुलिस की कार्रवाई पर खड़े किए सवाल

रवि काना की भाभी और भारतीय जनता पार्टी की नेत्री बेवन नागर ने उत्तर प्रदेश सरकार से एक शिकायत की है। बेवन नागर ने बताया है कि नोएडा की युवती ने फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया है और पुलिस ने आंख मूंदकर कार्रवाई की है। अपनी बात के पक्ष में बेवन नागर ने एक वीडियो मुहैया करवाया है। यह वीडियो उसी दिन का है, जिस दिन नोएडा के गार्डन गैलेरिया मॉल में युवती के साथ तथाकथित गैंगरेप किया गया था।

अंतिम संस्कार की वीडियो पहुंची योगी सरकार के पास

अब हम आपको बताते हैं कि इस वीडियो में क्या है? इस वीडियो में एक चिता जलाई जा रही है। अंतिम संस्कार की उस प्रक्रिया में रवि काना के साथ गैंगरेप के आरोपी आजाद नागर शामिल हैं। करीब पौने छह मिनट के इस वीडियो में आजाद नागर को साफ-साफ देखा जा सकता है। अब सवाल यह उठता है कि आखिर इस वीडियो और गैंगरेप केस का ताल्लुक क्या है? 

तथाकथित गैंगरेप वाले दिन हुआ आजाद नागर की मां का निधन

बेवन नागर का दावा है कि यह वीडियो उसी तारीख और वक्त का है, जो गैंगरेप की वारदात के लिए एफआईआर में दर्ज किए गए हैं। उस दिन आजाद नागर की मां सरवती देवी का निधन हुआ था। अंतिम संस्कार के वक्त यह वीडियो बनाया गया था। बेवन नागर ने कहा, “एक कुख्यात माफिया और एक नेता मिलकर हमारे खिलाफ साजिश रच रहे हैं। इन लोगों ने पहले मेरे पति की हत्या करवाई थी। अब मेरे जेठ की हत्या करवाने की साजिश रची जा रही है।”

गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करवाते समय युवती ने क्या कहा?

अब गैंगरेप का आरोप लगाने वाली युवती की एफआईआर पर नजर डालते हैं। पीड़िता ने पुलिस को बताया, "मैं नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। मुझे एक सहेली के माध्यम से राजकुमार नामक व्यक्ति मिला। उसने पेपर के साथ बरौला गांव बुलाया। वहां पर राजकुमार और उसका साथी मेहमी मिले। दोनों ने मुझसे कहा कि रवि हमारे सर हैं। हम आपको उनसे मिलवा देंगे और वह आपकी जॉब लगवा देंगे। मैंने उनकी बातों पर विश्वास कर लिया।" 

गैंगरेप वाले मामले में पुलिस ने ऐसे एफआईआर दर्ज की

युवती ने सीआरपीसी की धारा-161 के तहत पुलिस को बयान दिया और आगे कहा, "19 जून 2023 को राजकुमार और महेमी मझे गार्डन गलेरिया मॉल लेकर गए। वहां पर राजकुमार और मेहमी के साथ कार में बैठकर गई थी। उन दोनों ने गाड़ी पार्किंग में लगा दी। वहां पर तीन लड़के आए। मुझसे उनका परिचय रवि, आजाद और विकास के रूप में करवाया गया। इन सभी के हाथों में बंदूक थीं। रवि ने मुझे गाड़ी में बैठा लिया और मेरे कपड़े उतार कर गलत काम किया। इस दौरान रवि ने वीडियो बना लिया था। मैंने विरोध किया तो उसने कहा कि हम बहुत दबंग हैं। किसी से डरते नहीं हैं। अगर यह बात किसी को बताई तो मैं तुम्हारा वीडियो वायरल कर दूंगा। मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। जिसकी वजह से मैं काफी डरी हुई थी। अब यह लोग मुझे काफी परेशान कर रहे हैं। ब्लैकमेल करते हैं। जिसकी वजह से मैंने कोतवाली में शिकायत दी है।"

बेवन नागर ने लखनऊ भेजा मृत्यु प्रमाण पत्र

बेवन नागर ने सरवती देवी की तेरहवीं का कार्ड और रजिस्ट्रार की ओर से जारी किया गया मृत्यु प्रमाण पत्र भी पेश किया है। मृत्यु प्रमाण पत्र में डेट ऑफ डेथ 19 जून 2023 दर्ज है। यह सर्टिफिकेट 15 अगस्त 2023 को जारी किया गया है। रवि काना और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर 30 दिसंबर 2023 को दर्ज की गई है। कुल मिलाकर बेवन नागर के सवाल गौतमबुद्ध नगर पुलिस की परेशानी बढ़ाने वाले हैं। 

"कुख्यात माफिया और नेता का गठजोड़"

दूसरी तरफ करीब 20 दिन बीतने के बावजूद रवि काना गौतमबुद्ध नगर पुलिस की पकड़ से दूर है। मीडिया तमाम तरह के कयास खुद लगा रही है, पुलिस ने आज तक कोई आधिकारिक बयान या जानकारी नहीं दी है। इतना ही नहीं बेवन नागर और राजवाती नागर ने पुलिस महानिदेशक के साथ प्रमुख सचिव को भेजे पत्रों में गंभीर सवाल खड़े किए हैं। पुलिस अफसरों, कुख्यात माफिया और एक नेता के गठजोड़ की जानकारी सरकार को दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top