सूरजपुर वेटलैंड को एनसीआर का सबसे अच्छा पर्यटन स्थल बनाना प्रशासन का लक्ष्य . डीएम

A G SHAH
0


ऋषि तिवारी

नोएडा। जिला प्रशासन गौतमबुद्ध नगर के जंगलों को आम जनता के लिए छुट्टियां बिताने और सर्वोत्तम तरीके से वन्य जीवन की सुंदरता का पता लगाने के लिए एक गंतव्य बनाने की कोशिश कर रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से प्रकृति के प्रति सभी उम्र के लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए सूरजपुर वेटलैंड में इस प्रकृति और पक्षी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस पक्षी महोत्सव के माध्यम से यहां आने वाले लोगों से जिला प्रशासन की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए फीडबैक भी मांगी जाएगी। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि सूरजपुर वेटलैंड को दिल्ली एनसीआर का सबसे अच्छा पर्यटन स्थल बनाया जा सके। यह बातें जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सूरजपुर में हुई प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि इस पक्षी महोत्सव का आयोजन शेविंग्स फाउंडेशन के माध्यम से किया जा रहा है। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि गौतमबुद्ध नगर समेत दिल्ली-एनसीआर के लोग अपनी छुट्टियां मनाने मॉल, मूवी थियेटर और किडजानिया के बदले प्रकृति को बढ़ावा देने में आगे आए। लोगों को पर्यावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अपने परिवार के सदस्यों को वन पक्षी अभयारण्यों और आर्द्रभूमियों में ले जाना चाहिए।

31 जनवरी का प्रकृति और पक्षी महोत्सव होगा काफी हिटःमदन मोहित

शिविंग्स के संस्थापक मदन मोहित भारद्वाज ने बताया कि सूरजपुर वेटलैंड में 2 फरवरी तक पक्षी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। वहीं, 31 जनवरी का प्रकृति और पक्षी महोत्सव काफी ज्यादा हिट होने जा रहा है। इस दिन फिल्म उद्योग, ब्यूरोक्रेसी और वन्यजीवन के प्रसिद्ध लोग प्रकृति और पक्षी महोत्सव में शामिल हो रहे हैं। सूरजपुर वेटलैंड ग्रेटर नोएडा के मध्य में स्थित है। इस वेटलैंड में विभिन्न प्रकार की वनस्पतियां और जीवों से भरपूर प्राकृतिक सुंदरता का खजाना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top