साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन पर तमिल फिल्म अन्नपूर्णी में भगवान राम का अपमान करने का आरोप है।

A G SHAH
0



   साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन पर तमिल  फिल्म अन्नपूर्णी में भगवान राम का अपमान करने का आरोप है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में दर्ज एफआईआर में फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट हेड समेत 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसके बाद फिल्म को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है।

यह मामला हिंदू सेवा परिषद ने दर्ज कराया है. आरोप है कि फिल्म ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और भगवान राम का अपमान किया है. इसके अलावा फिल्म के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है.

अन्नपूर्णा फिल्म 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। वहीं, यह 29 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हुआ। विरोध प्रदर्शन और कई पुलिस शिकायतों के बाद फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है। दूसरी ओर, बजरंग दल और हिंदू आईटी सेल ने भी मुंबई में अभिनेत्री नयनतारा और अन्य के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की हैं।

6 जनवरी को पूर्व शिव सेना नेता रमेश सोलंकी ने मुंबई में फिल्म अन्नपूर्णी के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माताओं ने भगवान श्री राम का अपमान करके हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

शिकायत के अलावा, रमेश सोलंकी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर भी फिल्म की आलोचना की। उन्होंने लिखा कि मैंने हिंदूजी विरोधी और हिंदू विरोधी नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

ऐसे समय में जब पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मना रही है, यह हिंदू विरोधी फिल्म अन्नपूर्णी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। ज़ी स्टूडियो, नाद स्टूडियो और ट्राइडेंट आर्ट्स द्वारा निर्मित।

इसके अलावा उन्होंने फिल्म के कुछ विवादित सीन्स का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा, 'एक हिंदू पुजारी की बेटी बिरयानी बनाने से पहले प्रार्थना करती है। फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है. फरहान ने एक्ट्रेस को मीट खिलाते हुए कहा कि भगवान श्री राम भी मांसाहारी थे.

उन्होंने आगे कहा कि नेटफ्लिक्स और जी स्टूडियो ने जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए यह फिल्म बनाई है. मैं मुंबई पुलिस महाराष्ट्र एचएमओ से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली इस फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का अनुरोध करता हूं।

फिल्म अन्नपूर्णी 1 दिसंबर 2023 को रिलीज हुई थी, जो अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म में नैन तारा मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में वह एक मंदिर के पुजारी की बेटी अन्नपूर्णी का किरदार निभाती हैं, जो शेफ बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए नॉन-वेज बनाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top