एचसीएल साइक्लोथॉन ने नोएडा में अपने दूसरे संस्करण की घोषणा

A G SHAH
0


ऋषि तिवारी

नोएडा।  एचसीएल अग्रणी ग्लोबल संस्था ने आज साइकल चलाने के शौकीनों और स्थानीय समुदाय के लिए नोएडा में अपने आगामी एचसीएल साइक्लोथॉन के विवरण का उद्घाटन किया। 17 मार्च, 2024 को नोएडा में साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से एचसीएल साइक्लोथॉन की योजना बनाई जा रही है। मार्च और अक्टूबर 2023 में नोएडा और चेन्नई में सफल संस्करणों के बाद यह नोएडा में एचसीएल साइक्लोथॉन का दूसरा संस्करण होगा। इसका 31 लाख रुपये का विजेता पुरस्कार पूरे भारत में किसी भी साइकल रेस में दिया जाने वाला सबसे अधिक पुरस्कार है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 7 मार्च 2024 तक खुले हैं और इच्छुक प्रतिभागी www.hclcyclothon.com पर विवरण देख सकते हैं। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिशनर श्रीमती लक्ष्मी सिंह इस लॉन्च कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि थीं। एचसीएल कॉरपोरेशन में रणनीति के अध्यक्ष श्री सुंदर महालिंगम और एशियन साइक्लिंग फेडरेशन के महासचिव श्री ओंकार सिंह भी इस घोषणा के दौरान उपस्थित थे।

लॉन्च इवेंट में मौजूद श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि एचसीएल पूरे देश में खेलों को बढ़ावा दे रहा है और आभारी हूं कि वे साइक्लोथॉन को गौतम बौद्ध नगर में लाए। मेरा मानना ​​है कि इस पहल के माध्यम से नोएडा अधिक फिट और सुरक्षित शहर बन सकता है। मेरा लक्ष्य एचसीएल साइक्लोथॉन, नोएडा में भाग लेने के लिए पुलिस अधिकारियों की एक टीम लाना है। मैं विशेषकर उत्तर प्रदेश में सामाजिक उत्थान के लिए एचसीएल की रणनीति की सराहना करती हूं। मेरा मानना ​​है कि एचसीएल के सहयोग से साइक्लोथॉन इस जिले की एक स्थायी विशेषता बन जाएगी।

इस घोषणा के बारे में, श्री सुंदर महालिंगम ने कहा, "हाल के कुछ अध्ययन मानव क्षमता को अनलॉक करने के लिए साइकिलिंग के महत्व को दर्शाते हैं। एचसीएल में, हम भारत में इस बढ़ते जुनून और चलन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें 2023 में नोएडा और चेन्नई में साइकल चलाने के शौकीनों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसे ध्यान में रखते हुए, 2024 का एचसीएल साइक्लोथॉन प्रतिभागियों के लिए अधिक समावेशी, प्रतिस्पर्धी और आकर्षक होगा। स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने और साइकल चलाने के उद्देश्य को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य के तहत, हम कई आरडब्ल्यूए और उनके अध्यक्षों (नोएडा सेक्टर 30, 34, 51 ए एंड बी, 82 और 122 सहित) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

ओंकार सिंह ने कहा, हमें एचसीएल साइक्लोथॉन नोएडा का दूसरा संस्करण लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। एचसीएल और सीएफआई ने पिछले साल साइकिलिंग को न केवल जीवनशैली के रूप में बल्कि एक प्रतिस्पर्धी खेल के रूप में बढ़ावा देने की दृष्टि से यह साझेदारी शुरू की थी। भारत में साइकिलिंग बढ़ रही है और एचसीएल जैसे कॉर्पोरेट इस खेल के विकास में निवेश करके इस खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ले जा सकते हैं ।

साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, भारत में साइकिल रेसिंग की नैशनल गवर्निंग बॉडी, उनके ज्ञान और विशेषज्ञता के आधार पर तकनीकी सहायता प्रदान करेगा। इस आयोजन का उद्देश्य पेशेवर और शौकिया साइकल चालकों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना और भारत की नई पीढ़ी को एक खेल के रूप में साइक्लिंग अपनाने के लिए प्रेरित करना है। इवेंट के विवरण इस प्रकार है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top