हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के पूर्व निदेशक के आवास पर एसीबी ने मारा छापा। 40 लाख रुपये कैश, 2 किलो सोना, महंगी घड़ियां 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त बरामद

A G SHAH
0


तेलंगाना: 

तेलंगाना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने पूर्व हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी और वर्तमान तेलंगाना रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी के सचिव शिवबल कृष्णाकी के आवास से 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है।

  उनके पास से 40 लाख रुपये नकद, 2 किलो सोना, 60 महंगी घड़ियां, 14 स्मार्ट फोन, 10 लैपटॉप, अचल संपत्तियों से जुड़े कई दस्तावेज और नोट गिनने की मशीनें बरामद की गई हैं।

रिश्वत विरोधी (एसीबी) के संयुक्त निदेशक सुधींद्र ने कहा कि हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के पूर्व निदेशक और वर्तमान सचिव शिवबल कृष्ण के आवास पर तलाशी पूरी हो गई है।

  इस अवसर पर गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि शिवबाला कृष्णा पहले हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के पूर्व योजना निदेशक थे, और वर्तमान में मेट्रो रेल योजना

 अधिकारी और बालकृष्ण तेलंगाना रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण के सचिव के रूप में कार्यरत हैं। उनके करीबी रिश्तेदारों, दोस्तों और सहयोगियों के घरों की 17 जगहों पर तलाशी ली गई।

  शिवबाला कृष्ण के घर में रु. 84 लाख 60 हजार नकद, 2 किलो सोना, 5.5 किलो चांदी, रु. उन्होंने कहा कि 32 लाख की घड़ियां, 3 विला, 3 फ्लैट और 90 एकड़ जमीन की पहचान की गई है.

एसीबी के संयुक्त निदेशक सुधींद्र ने बताया कि यह जमीन शिवबाला कृष्णा के नाम के साथ-साथ गुमनाम लोगों के नाम पर भी मिली है.

  बाजार मूल्य के हिसाब से जमीन की कीमत करीब 20 लाख रुपये है. 60 करोड़ होगा. बाजार मूल्य के हिसाब से कुल संपत्ति 75 करोड़ रुपये तक बताई जाती है।

चार अन्य स्थानों पर तलाशी चल रही है। शिवबाला कृष्णा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वह शुक्रवार को अदालत में पेश होंगे. बाद में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जानी चाहिए

बुधवार (24 जनवरी) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की 14 टीमों ने राज्य भर में बालकृष्ण और उनके रिश्तेदारों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति जमा करने के आरोपों के मद्देनजर बुधवार सुबह 5 बजे से राज्य भर में 17 स्थानों पर तलाशी ली गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसीबी ने बालकृष्ण को गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एसीबी का आरोप है कि बालकृष्ण ने हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के निदेशक रहते हुए भारी संपत्ति अर्जित की। उन्होंने कई रियल एस्टेट कंपनियों को परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपये कमाए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसीबी अधिकारियों को बालकृष्ण से और भी पैसे और संपत्ति मिलने की उम्मीद है. उसके नाम पर 4 बैंकों में लॉकर मिले हैं, जिन्हें खोला जाएगा।

एसीबी ने कहा है कि वह बालकृष्ण से जुड़े अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी. बालकृष्ण के घर की तलाशी खत्म हो गई है, लेकिन चार जगहों पर अभी भी जांच चल रही है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top