राजस्थान के 10 जिलों में बारिश का अलर्ट:माउंट आबू में लगातार दूसरे दिन पारा माइनस में; फतेहपुर-चूरू में गिरा तापमान

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

लखनऊ

उत्तर भारत से लगातार आ रही सर्द हवाओं के कारण राजस्थान के शहरों के तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। फतेहपुर, चूरू, कोटा के मिनिमम तापमान में आज गिरावट हुई।

फतेहपुर में सुबह घना कोहरा छाया रहा। हिल स्टेशन माउंट आबू में आज दूसरे दिन भी पारा माइनस में रहा। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि बीकानेर, जोधपुर संभाग के 10 जिलों में 23 दिसंबर से बारिश हो सकती है।

राजधानी जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्जr हुआ, जो पिछले तीन दिन से स्थिर बना हुआ है। माउंट आबू में भी आज लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

सीकर के फतेहपुर में आज सुबह तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ। यहां सुबह घना कोहरा रहा। इससे विजिबिलिटी कम रही।अजमेर, जोधपुर में आज न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हुआ। जोधपुर में न्यूनतम तापमान आज 13.8 जबकि अजमेर में 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

गंगानगर, हनुमानगढ़ के एरिया में भी आज सुबह कोहरा रहा। गंगानगर में आज न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। चूरू में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

23 दिसंबर से यहां हो सकती है बारिश

मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि 23 दिसंबर से एक नया वेदर सिस्टम उत्तर भारत में एक्टिव होगा। इसके असर से राजस्थान उत्तर-पश्चिमी इलाकों में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी।

बीकानेर संभाग के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू में बारिश होने की संभावना है। वहीं, जोधपुर संभाग के जैसलमेर, फलौदी, एरिया में बारिश हो सकती है। संभावना है कि नागौर, अजमेर, झुंझुनूं, सीकर के एरिया में भी इस सिस्टम का असर देखने को मिल सकता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top