अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश ! D-कंपनी में हड़कंप

A G SHAH
0


राजेश कुमार यादव की रिपोर्ट

कराची पाकिस्तान 

दुनिया का कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश हुई है। अपुष्ट खबरों के अनुसार, अज्ञात लोगों ने दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की, उसके बाद उसे पाकिस्तान के कराची में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हालांकि, दाऊद इब्राहिम को जहर देने के बारे में कोई आधिकारिक रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

भारत का भगोड़ा है दाऊद इब्राहिम

डी-कंपनी प्रमुख दाऊद इब्राहिम दशकों से भारत का भगोड़ा है। 1993 के मुंबई विस्फोटों की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में उनकी कथित संलिप्तता के कारण उसे भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी घोषित किया गया था। भारत द्वारा कराची में उसकी मौजूदगी के सबूत पेश करने के बावजूद पाकिस्तान लगातार उसे शरण देने से इनकार करता रहा। भारत सरकार ने दाऊद इब्राहिम पर देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में अपने नेटवर्क के माध्यम से 2008 में 26/11 हमले कराए। मुंबई आतंकवादी हमलों के दौरान भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने वाले 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने का भी आरोप लगाया है।

जहर देने की पुष्टि अभी तक नहीं

असत्यापित सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, जहर दिए जाने के बाद दाऊद इब्राहिम की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे कड़ी सुरक्षा के बीच कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉन और जियो टीवी सहित पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट्स ने अभी तक ऐसी कोई खबर प्रकाशित नहीं की है। यह कथित जहर देने का मामला उस समय आया है जब पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अदनान अहमद उर्फ अबू हंजला सहित वांटेड आतंकवादी मारे गए हैं। दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर दिए जाने से जुड़ी अपुष्ट रिपोर्टों ने सीमा पार आतंकवाद के जटिल मुद्दों और भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले आ रहे तनाव के बारे में चर्चा फिर से शुरू कर दी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top