जब इतने बीमारी हुए अमिताभ बच्चन, आंखें बंद करना-खोलना भी था मुश्किल

STOP CRIME TV NEWS
0

 अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन इन दिनों टीवी पर धूम मचा रहा है. इस शो का लेटेस्ट एपिसोड काफी इमोशन्स भरा रहा. इस एपिसोड में एक शख्स को हॉटसीट पर आने का मौका मिला, जो व्हीलचेयर पर जिंदगी बिता रहे हैं. कंटेस्टेंट ने बताया कि कैसे एक एक्सीडेंट के चलते वो पैराप्लेजिक हो गए हैं. ऐसे में वो पूरी तरह अपनी पत्नी पर निर्भर हैं. कंटेस्टेंट की इस कहानी से होस्ट बिग बी काफी भावुक नजर आए. उन्होंने अपने साथ हुए एक वाकये को भी याद किया.जब अमिताभ को हुई गंभीर बीमारीअमिताभ ने बताया कि एक वक्त ऐसा था जब उन्हें myasthenia gravis नाम का मसल डिसॉर्डर हो गया था. उन्होंने कहा कि एक बार फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और अचानक से गिर पड़े. जब डॉक्टर आए उन्होंने बच्चन को चेक किया तो उन्हें मसल डिसॉर्डर निकला. इससे वो बेहद परेशान हो गए थे और सोचने लगे थे कि अब फिल्मों में काम कैसे कर पाएंगे.

उन्होंने कहा, 'आप पानी नहीं पी सकते हैं, कोट का बटन नहीं लगा सकते हैं, यहां तक कि अपनी आंखें भी खोल-बंद भी नहीं कर सकते. डॉक्टर ने मुझे दवाई दी थी और कहा था कि मैं आराम करूं. लेकिन मैं डरा हुआ था और परेशान था. जब मैं घर आया तो मैं सोच रहा था कि क्या मैं कभी फिल्मों में दोबारा काम कर पाऊंगा. मैं चल-फिर भी नहीं पा रहा था और मुझे नहीं पता था कि मैं बात भी कर पाऊंगा ठीक से या नहीं. ये बहुत मुश्किल वक्त था.'

डायरेक्टर ने कही थी ये बातबिग बी ने आगे कहा, 'मैं घर पर बैठा था जब डायरेक्टर मनमोहन देसाई, जिनके साथ मैंने कई फिल्मों में काम किया है, मुझसे मिलने आए. उन्होंने मुझे कहा, 'तू बिल्कुल मत डर. तेरे को व्हीलचेयर पर बैठाकर साइलन्ट रोल्स करवाऊंगा मैं'. मैं बता नहीं सकता कि किसी और के अंदर मेरे लिए उम्मीद देखना कितनी बड़ी बात थी. उस सपोर्ट की मुझे तब जरूरत थी.'अमिताभ ने कंटेस्टेंट की पत्नी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि किसी भी मुश्किल का सामना करने का जज्बा और शक्ति महिलाओं में होती ही है. वो अपने पार्टनर की हर हालत में मदद करती हैं. पुरुष इसमें जरूर कमजोर होते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके मुश्किल समय में पत्नी जया बच्चन ने उनका खूब साथ दिया था और उन्हें संभाला था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top