हापुड़ में पुलिस का एक्शन : लोकसभा चुनाव से पहले हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, गांव में चल रहा था धंधा -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

हापुड़  : जिले की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है, मौके से पुलिस ने बने और अधबने तमंचे, पिस्टल बरामद की हैं। साथ ही अवैध हथियार तैयार करने के उपकरण भी पुलिस को मिले हैं। 

सूचना के बाद पुलिस ने दी दबिश

गढ़ सर्किल के डीएसपी आशुतोष शिवम ने बताया कि गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि खादर इलाके के रेती वाली मढ़ेय्या गांव में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है, जिसके बाद पुलिस ने सूचना के आधार पर दबिश दी। पुलिस ने घेराबंदी कर अकबर उर्फ़ सोनी व इस्तेकार को गिरफ्तार किया गया है, जो लम्बे समय से अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहे थे। पुलिस ने बताया कि मौके से कुल 43 अवैध हथियार बरामद किए है। जिनमें 7 बने अवैध तमचे 315 बोर, 4 तमचे 12 बोर, 2 पिस्टल 32 बोर मय मैगजीन, 30 अर्धनिर्मित तमंचे बरामद हुए हैं । इसके अलावा तमंचे तैयार करने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं। 

तमंचा 5 हजार और पिस्टल का रेट था 45 हजार रुपये

पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए आरोपी तमंचे तैयार करके अच्छी कीमत में बदमाशों को बेचा करते थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी तैयार किए तमंचो को 5 से 7 हजार रुपये में बेचते थे और पिस्टल को 40 से 45 हजार रूपये में बेचकर आर्थिक लाभ कमाते थे। वहीं दोनों आरोपियों पर अमरोहा, मेरठ, हापुड़ में हत्या का प्रयास, अवैध हथियार सहित धाराओं में एक दर्जन के करीब मुकदमे पंजीकृत है। 

डीएसपी का बयान

गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के डीएसपी आशुतोष शिवम नें बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिलेभर में अलर्ट जारी किया गया है। सभी थानों को यह निर्देशित किया गया था अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी बनाए रखें इसी क्रम में गढ़ कोतवाली पुलिस नें खादर के गांव में चलाई जा रही शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफ फोड़ किया गया है। इसमें दो लोग कारखाना चला रहे थे, इनको गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top