ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तानी महिला : सीमा हैदर और सचिन मीणा की सालगिरह पर मंत्र पढ़ना पंडित को पड़ा भारी, कोर्ट ने भेजा नोटिस -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा  : पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन मीणा ने कुछ दिनों पहले अपनी पहली सालगिरह मनाई थी। उनकी सालगिरह पर एक पंडित में मंत्र पड़े थे। अब उस पंडित की मुश्किलें बढ़ने वाली है। उसको सीमा हैदर और सचिन मीणा की सालगिरह पर मंत्र पढ़ना भारी पड़ गया है। जिला न्यायालय ने उसको समन भेजा है। यह समन सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर के वकील की याचिका पर गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने भेजा है।

क्या है पूरा मामला

 गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने बताया कि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर अवैध तरीके से नेपाल के बॉर्डर से भारत आई थी। अवैध तरीके से भारत आकर सीमा हैदर ने अवैध तरीके से ही सचिन से शादी की थी। सीमा हैदर का पहला पति है, उसके बावजूद भी उसको बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली थी। जो सरासर गलत है। 

सबसे पहले पंडित को लपेटा

 सीमा हैदर के खिलाफ इस मामले में गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में याचिका दाखिल की गई। गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सीमा के अलावा उसके पति सचिन और वकील के खिलाफ भी याचिका दाखिल की थी जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। याचिका में उस पंडित का नाम भी शामिल है, जिसने सचिन और सीमा की सालगिरह पर मंत्र पढ़े थे। अब जिला न्यायालय ने सबसे पहले पंडित को लपेटा है। पंडित के खिलाफ समन जारी किया गया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 27 मई को होगी। कुल मिलाकर अब सीमा हैदर और उनके साथियों की मुश्किल बढ़ाने वाली है।

सीमा और सचिन की लव स्टोरी में कब क्या हुआ?

बीते 13 मई 2023 को सीमा हैदर नेपाल बॉर्डर के रास्ते से ग्रेटर नोएडा पहुंची। करीब डेढ़ महीने रबूपुरा में सचिन मीणा के साथ रहने के बाद 1 जुलाई 2023 की सुबह सीमा और सचिन रबूपुरा से भागकर मथुरा पहुंचे थे। वहां से ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दोनों को 2 जुलाई 2023 की रात को गिरफ्तार किया। उसके बाद दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया था। सीमा के वकील ने संबंधित दस्तावेज जेवर सिविल न्यायालय के सामने पेश किए। जहां से सीमा, उसके पति सचिन, सचिन के पिता नेत्रपाल और सीमा के 4 बच्चों को 7 जुलाई 2023 को जमानत मिल गई। जमानत देते समय कोर्ट ने कहा था कि सीमा हैदर किसी भी शर्त पर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकती है।

सीमा हैदर और सचिन की मुलाकात कैसे हुई?

सीमा हैदर की उम्र अभी 27 साल है। उसका निकाह 19 साल की उम्र में गुलाम हैदर से हुआ था। गुलाम हैदर और सीमा हैदर के चार बच्चे हैं। सीमा का कहना है कि उसका पति उसको छोड़कर सऊदी अरब भाग गया था। जिसके बाद वह अकेली हो गई थी। वह अपने जीवनसाथी की तलाश करने लगी। सीमा हैदर को पब्जी गेम खेलने का शौक था। पब्जी गेम खेलते हुए सीमा और सचिन मीणा की मुलाकात हुई। यह मुलाकात प्यार में बदल गई और दिनों ने साथ जीने-मरने का फैसला लिया। उसने बाद सचिन के साथ आगे की जिन्दगी जीने के लिए सीमा अपने 4 बच्चों के साथ भारत आ गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top