राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद देश मना रहा पहली 'राम नवमी', पीएम मोदी ने दी बधाई

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

अयोध्या

पूरे भारत में राम नवमी का उत्सव मनाया जा रहा है। इस मौके पर दोपहर के समय, अयोध्या एक अनोखा दृश्य देखेगी जब सूर्य की किरणें राम लला के माथे पर 'सूर्य तिलक' लगाएंगी, जो दर्पण और लेंस की एक परिष्कृत प्रणाली के माध्यम से प्राप्त किया गया है।

22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए नए मंदिर में राम मूर्ति की प्रतिष्ठा के बाद यह पहली राम नवमी है। बुधवार की सुबह से ही, रामनवमी के अवसर पर, बड़ी संख्या में भक्त अयोध्या के राम मंदिर में एकत्र हो रहे हैं, जो "आस्था और उत्सव का जीवंत प्रदर्शन था।" इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनवमी के अवसर पर सभी देशवासियों शुभकामनाएं दीं।

पीएम मोदी ने एक्स पर सभी को संबोधित करते हुए लिखा, "भगवान श्री राम की जयंती, राम नवमी के अवसर पर देश भर में मेरे परिवार के सदस्यों को अनंत शुभकामनाएं! इस शुभ अवसर पर मेरा हृदय अभिभूत और पूर्ण है। यह श्री राम की परम कृपा है कि इस वर्ष मैं अपने करोड़ों देशवासियों के साथ अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना। अवधपुरी के उस पल की यादें आज भी मेरे मन में उसी ऊर्जा के साथ स्पंदित होती हैं।"

उन्होंने आगे लिखा, "यह पहली रामनवमी है जब हमारे रामलला अयोध्या के भव्य और दिव्य राममंदिर में विराजमान हुए हैं। आज रामनवमी के इस उत्सव में अयोध्या अपूर्व आनंद में है। 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें इस रामनवमी को अयोध्या में इस प्रकार मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। ये देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का फल है।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top