तरसेम सिंह हत्याकांड में शूटर्स की क्राइम कुंडली खंगाल रही पुलिस, भेष बदलकर नेपाल भागने की आशंका

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

देहरादून: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में 28 मार्च बाबा तरसेम सिंह की हत्या हुई. इस मामले में पुलिस ने अभी 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. तरसेम हत्याकांड के मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. जिनकी तलाश में उत्तराखंड पुलिस की लगभग 12 टीमें पंजाब के अलग-अलग शहरों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, बिलासपुर,बरेली, मुरादाबाद और दिल्ली में डेरा डाले हुए है.

शूटर्स की क्राइम कुंडली खंगाल रही पुलिस:तरसेम हत्याकांड में अभी शूटर सरबजीत सिंह और अमरजीत पुलिस की रडार से बाहर हैं. पुलिस अपराधियों के देश छोड़ने के एंगल पर भी काम कर रही है. पुलिस के सामने चुनौती सिर्फ इस बात की नहीं है कि दोनों आरोपियों को पकड़ा जाए बल्कि इस पूरे मामले से जुड़े पहलू को सुलझाने के लिए भी पुलिस दिन-रात एक कर रही है. जानकारी के मुताबिक हो सकता है कि दोनों आरोपी नेपाल के रास्ते दूसके देश जा सकते हैं. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार अमरजीत सिंह बिट्टा के खिलाफ 1991 में उत्तर प्रदेश के बिलासपुर में आतंकवादी गतिविधियों के तहत टाडा की कार्रवाई भी हो चुकी है. लिहाजा पुलिस सिर्फ अमरजीत और सर्वजीत की ही तलाश नहीं कर रही बल्कि उनके परिवारों की पूरी हिस्ट्री भी निकाल रही है. पुलिस इन दोनों शूटर्स के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच भी कर रही है. इसके साथ ही इन अपराधों में इनका साथ देने वालों की भी जानकारी जुटाई जा रही है.

कई राज्यों में हो रही शूटर्स की तलाश: उधम सिंह नगर रुद्रपुर के एसपी मनोज कत्याल ने बताया तरसेम हत्याकांड में अभी चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में दो शूटर्स की तलाश की जा रही है. जिसके लिए पुलिस की टीमें अलग-अलग राज्यों में लगातार डेरा डाले हुए है. मनोज कत्याल ने बताया पुलिस के पास जो भी इनपुट आ रहे हैं उस पर जांच की जा रही है. इस मामले में ज्यादा अधिक कहना इसलिए भी जल्दबाजी होगा क्योंकि छोटे से इनपुट से अपराधियों को सक्रिय होने का मौका मिल सकता है. लिहाजा पुलिस सिर्फ इतना ही कहेगी की रात और दिन इस मामले को खोलने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.

भेष बदल सकतें है अपराधी: पुलिस ने शूटर्स के भेष बदलकर छिपने की संभावना भी व्यक्त की है. पुलिस ने कहा हो सकता है कि शूटर्स पुलिस से बचने के लिए पहचान छिपा कर यहां से वहां भाग रहे हों. इसके लिए वे भेष भी बदल सकते हैं. अधिकतर अपराधी इस तरह के हथकंडे अपनाते हैं. पुलिस ने बताया शूटर्स ने पगड़ी और दाढ़ी रख रखी है, जो सिख धर्म के अनुसार है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस दोनों आरोपियों के पासपोर्ट की तलाश भी कर रही है. इसके बाद इस बात की भी पुष्टि हुई है कि एक आरोपी का पासपोर्ट फिलहाल रिन्यू ही नहीं है. फिर भी पुलिस सभी पहलुओं पर गंभीरता से काम कर रही है. दोनों के परिवार के लोगों से भी लगातार पुलिस संपर्क में है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top