Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर दीया कुमारी का बड़ा दावा, कहा- 'इस बार पहले से ज्यादा...'

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

 Rajasthan Lok Sabha Election 2024: 

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने इस बार '400 पार' का नारा दिया है. इसी क्रम में राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए 'मिशन-25' पर भी सांसद और राज्य सरकार काम कर रहे हैं. इसी बीच राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के सभी लोकसभा उम्मीदवार इस बार भी राजस्थान की सभी सीटों पर जीतेंगी और इस बार बीजेपी को पहले से ज्यादा मार्जिन से जीत मिलेगी.

सीएए पर दीया कुमारी की राय 

नागरिकता संशोधन अधिनियम यानी CAA पर राजस्थान की डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता दीया कुमारी ने कहा, 'यह एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है, मैं इसका स्वागत करती हूं. जो लोग दूसरे देशों में अल्पसंख्यक हैं, अगर उन्हें हमारे देश की नागरिकता दी जाती है तो यह अच्छा है. जिस तरह से दूसरे देशों में उन पर अत्याचार हो रहा है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. अगर हमारा देश उन्हें नागरिकता दे रहा है, तो यह एक अच्छा कदम है और मैं इसकी सराहना करती हूं.'

राजस्थान के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बजट 

वहीं, राजस्थान के बजट पर भी उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि इस बार सीएम भजनलाल की सरकार ने बजट में कई घोषणाएं की थीं. बजट में निश्चित रूप से पर्यटन पर पूरी तरह से फोकस किया गया  है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे देश को पूरे विश्व में प्रमोट कर रहे हैं. उनके विजन को पूरा करने के लिए राजस्थान की सरकार मेहनत कर रही है.

दीया कुमारी ने आगे कहा

भजनलाल सरकार की पूरी कोशिश है कि राजस्थान में ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट आएं और राज्य पूरे देश का नंबर वन टूरिस्ट डेस्टिनेशन बने. राजस्थान पहले भी नंबर वन डेस्टिनेशन हुआ करता था लेकिन अब नंबर 5 पर पहुंच गया है. यह दुख की बात है. इसलिए अब उन कारणों का पता लगाते हुए सुधार करने की कोशिश की जा रही है. हर शहर में कनेक्टिविटी बेहतर की जा रही है. साथ ही, इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी काम हो रहा है. बजट में भी इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी जोर दिया गया है.

मुख्य बजट में रेलवे और एयर कनेक्टिविटी पर फोकस

जुलाई में आने वाले मुख्य बजट में रोड, एयर और रेलवे कनेक्टिविटी पर मुख्य फोकस रहेगा, ताकि पर्यटकों को कोई मुश्किल न आए. इसके अलावा, सेक्योरिटी पर भी फोकस रहेगा

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top