होली ईद भाईचारे का त्यौहार दोनों समुदाय आपसी सौहार्द के साथ मनाएं _ एडीएम सिटी

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

गोरखपुर। एनेक्सी सभागार में होली ईद त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के  लिए एडीएम सिटी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि होली ईद त्यौहार शांति सौहार्द भाईचारे का त्यौहार दोनों समुदाय मिलजुल कर मनाए हमे पूर्ण विश्वास है कि अपनी परम्परा को कायम रखते हुए जनपद में आगामी त्यौहार भी सकुशल सम्पन्न होंगे। लेकिन इसके लिए परस्पर सहयोग व सतर्कता की आवश्यकता है। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि जनपद में रोस्टर के अनुसार ही कटौती हो। पीस कमेटी में कुछ क्षेत्रों में शाम की आकस्मिक कटौती का मुद्दा आने पर एडीएम सिटी ने रोस्टर के अनुसार कटौती करने और शाम के समय विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देशित किया। कहा कि अवैध कटौती की स्थिति में जिम्मेदार अधिकारी की जवाबदेही तय करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करें।  एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंहने कहा कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत भी किसी प्रकार की भ्रामक खबर को फैलाने अथवा उसके प्रभाव में आने से बचें। उन्होंने कहा कि प्रशासन की भ्रामक और झूठी खबरों पर कड़ी नजर है और ऐसा करने वालों के विरुद्ध कठोर कदम उठाए एडीएम सिटी ने कहा कि सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का पालन सुनिश्चित करें और परस्पर समन्वय के साथ काम करें। जनता के साथ भी संवाद बनाये रखें, ताकि त्यौहारों को सकुशल संपन्न कराया जा सके।

पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण बिश्नोई ने कहा कि विगत वर्ष  प्रशासन को जनपद के दोनो समुदायों के गणमान्य लोगों का बराबर सहयोग व समर्थन मिलता रहा है। प्रशासन द्वारा सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित किए जा रहे हैं, ताकि कोई अप्रिय स्थिति पैदा न होने पाए। उन्होंने जुलूस निकाले जाने की स्थिति में आयोजनकर्ता द्वारा समस्त विवरण के साथ पूर्व में ही जिला प्रशासन को सूचित करने का निर्देश दिया। एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह  ने  अधिकारियों को होली के दौरान बाइक आदि पर दुस्साहसपूर्ण स्टंट करने वालों के विरुद्ध भी कार्यवाही का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सतर्क और सक्रिय रहने का निर्देश दिया।इससे पूर्व दोनों समुदायों के प्रबुद्ध जनों ने पीस कमेटी को संबोधित किया और विभिन्न बिंदुओं से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया।  दोनों समुदायों के प्रबुद्धजनों ने वरिष्ठ अधिकारियों को आश्वस्त किया कि आगामी त्यौहारों को परस्पर सद्भावना व भाईचारे के साथ मनाया जाएगा।

 बैठक में एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण बिश्नोई पुलिस अधीक्षक उत्तरी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक दक्षिणी जितेंद्र कुमार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट /एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी नगर मजिस्ट्रेट मंगलेश दुबे सहायक पुलिस अधीक्षक/ क्षेत्राधिकारी कैंट अंशिका वर्मा सहायक पुलिस अधीक्षक राहुल भाटी सीएमओ आशुतोष दुबे सहित समस्त एसडीएम सीओ और दोनों संप्रदायों के प्रबुद्ध जन मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top