दिल्ली की अदालत ने झूठे बलात्कार मामले में 3 लोगों को बरी कर दिया, आरोप लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्ली

दिल्ली की अदालत ने सामूहिक बलात्कार और अपहरण के तीन आरोपियों को आरोप लगाने वाले द्वारा कानून के दुरुपयोग का हवाला देते हुए बरी कर दिया है।

 रोहिणी अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जगमोहन सिंह ने बलात्कार के वास्तविक पीड़ितों की रक्षा के लिए कानूनी प्रावधानों की पवित्रता बनाए रखने के लिए झूठे आरोपों को सख्ती से संबोधित करने के महत्व पर ध्यान दिया। 

 अदालत ने अभियोजक, वह महिला जिसने पुरुषों पर आरोप लगाया था, की गवाही को विरोधाभासी और अविश्वसनीय पाया, जो पूरी कार्यवाही के दौरान उसके अप्राकृतिक आचरण की ओर इशारा करती है।

सतीश, योगेश गुप्ता और कुलदीप के रूप में पहचाने गए आरोपियों को उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का समर्थन करने वाले विश्वसनीय सबूतों की कमी के कारण सभी आरोपों से बरी कर दिया गया।* यह टिप्पणी तीन लोगों को बरी करने के दौरान आई, जिसमें चौथे आरोपी सतबीर की मुकदमे के दौरान मृत्यु हो गई थी। 

अभियोजक ने 12-13 दिनों की अवधि में लगातार बलात्कार और धमकियों का आरोप लगाया था, जिसे अदालत ने मनगढ़ंत और गुप्त उद्देश्यों से प्रेरित माना। इसके अलावा, अदालत ने झूठे साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 344 के तहत अभियोजक के खिलाफ कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top