गाजियाबाद में माफियाओं पर एक्शन जारी : पुलिस ने 17 करोड़ रुपये की संपत्ति की कुर्क, फर्जी दस्तावेज से हड़पी थी बेशकीमती जमीन -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

गाजियाबाद  : गाजियाबाद में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मीरपुर हिंदू गांव में मुनादी करके 17 करोड़ रुपये की भूमि पर सरकारी बोर्ड लगा दिया। मीरपुर हिंदू गांव में रहने वाले कौशर अली और सिकंदर अली की कृषि और आवासीय प्लॉट को कुर्क किया गया। दोनों आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

यह है पूरा मामला

गाजियाबाद स्थित लोनी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मीरपुर हिंदू गांव में गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति को कुर्क किया है। कौशर अली और सिकंदर अली की संपत्तियों को कुर्क किया गया है। इस दौरान पुलिस ने गांव में मुनादी कर ग्रामवासियों को पुलिस की कार्रवाई से सूचित किया। पुलिस ने कुर्क की गई जमीन पर सरकारी बोर्ड लगा दिया है। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग 17 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एसीपी सूर्य बली मौर्य ने बताया कि कौशर अली और सिकंदर अली दोनों ही बेहद शातिर किस्म के भूमाफिया हैं, ये भोले भाले लोगों की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उक्त जमीन को दूसरे के नाम से बेच दिया करते थे। दोनों आरोपियों पर अलग-अलग थानों में कई गंभीर धाराओं में मुकदमे भी दर्ज हैं। इन सभी मुकदमों को देखते हुए उनके ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है और उनकी सभी संपत्तियों को कुर्क किया गया है।

100 करोड़ से अधिक की संपत्ति कर चुके जब्त

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के द्वारा लगातार भू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई देखने को मिल रही है। इससे पहले भी पुलिस कई भूमाफियाओं पर कुर्की की कार्रवाई कर चुकी है। अब तक गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए अलग-अलग भूमाफियाओं की लगभग 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top