जिलाधिकारी ने अधिकारियों को राजस्व वसूली में प्रगति लाने के दिए निर्देश जिलाधिकारी ने की कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की विस्तृत समीक्षा

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

कौशाम्बी। जिलाधिकारी राजेश कुमार राय द्वारा उदयन सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की विस्तृत समीक्षा की ग  बैठक में जिलाधिकारी ने विभागवार राजस्व वसूली की प्रगति की विस्तृत समीक्षा के दौरान वाणिज्यकर विभाग, खनन, स्टाम्प व रजिस्ट्रेशन एवं परिवहन में लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली में प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को कार्ययोजना बनाकर लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली में प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को और अधिक प्रवर्तन कार्य करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर निकायों में राजस्व वसूली की प्रगति की समीक्षा के दौरान नगर पंचायत चायल, अझुवॉ एवं सिराथू में अपेक्षित राजस्व वसूली न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए शत-प्रतिशत प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने समीक्षा के दौरान नगर निकायों में प्रवर्तन कार्य शून्य पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सभी अधिशासी अधिकारियों को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए।

 जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को साप्ताहिक समीक्षा करते हुए मुख्य देय एवं विविध देय वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने आर0सी0 वसूली की विस्तृत समीक्षा के दौरान अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सभी उप जिलाधिकारियों को आर0सी0 वसूली में प्रगति तथा तहसील के 10 बडे बकायेदारों की आर0सी0 वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसके साथ उन्होंने राजस्व वादों के निस्तारण में प्रगति लाने तथा चिन्हित भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्रों के आवेदनों को निर्धारित समयावधि में निस्तारण सुनिश्चित कराने तथा आई0जी0आर0एस0 के अन्तर्गत प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं समयान्तर्गत करने के निर्देश दिए इस अवसर पर अपर जिलाधिकारीगण अरूण कुमार गोंड एवं प्रबुद्ध सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top