हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, रुला देगी मुकेश-ऊषा की कहानी

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

हरदा. हरदा में पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट को 12 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं. यहां अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच चौंकाने वाली तस्वीरें भी देखने को मिल रही हैं. मौके पर रह-रहकर चिंगारियां उठ रही हैं. जेसीबी जैसे ही किसी मलबे को हटाती है, वैसे ही वहां से धुएं का गुबार उठता है और चिंगारियां निकलती हैं. News18 की टीम ग्राउंड जीरो पर है. ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट के मुताबिक, आग को ठंडा करन के लिए यहां 300 से ज्यादा फायर ब्रिगेड लगाई गई हैं. यहां मलबे में बारूद बड़ी मात्रा में मौजूद है.

इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच दर्दनाक कहानियां भी सामने आ रही हैं. बताया जाता है कि यह पटाखा फैक्ट्री 20 साल से संचालित थी. इसमें पहले भी हादसा हो चुका है. उस वक्त भी कई लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे से जुड़ी एक दर्दनाक कहानी मुकेश और ऊषा की भी है. वे कई सालों से फैक्ट्री से लगे मकान में रह रहे थे. दोनों के जीवन खुशहाली से बीत रहा था. लेकिन, 6 फरवरी को पटाखों के धमाकों ने उन्हें खत्म कर दिया. फैक्ट्री में ब्लास्ट होते ही आग ने उनके घर में तबाही मचा दी थी. इस हादसे में उनकी गृहस्थी का सामान तो जला ही, साथ ही उनकी मौत भी हो गई.

चेहरों पर दिख रहा दर्द

इस हादसे के पीड़ितों के चेहरों पर हादसे का दर्द साफ देखा जा सकता है. कई लोगों को अभी तक अपने रिश्तेदारों की जानकारी नहीं मिली है. मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में आगजनी की घटना में अब तक 11 लोगों के मौत हो चुकी है. इस बीच हरदा जिला प्रशासन ने दुर्घटना में गुमशुदा की तलाश के लिए फोन नंबर जारी किए गए हैं. किसी भी प्रकार की सहायता और जानकारी  के लिए एसडीएम हरदा केसी परते के मोबाइल नंबर 9425042205 पर कॉल कर सकते हैं.

इस नंबर से लें जानकारी

तहसीलदार हरदा लवीना घाघरे के मोबाइल नंबर 7509756213 पर भी संपर्क किया जा सकता है. इसके अलावा राजस्व निरीक्षक पंकज खत्री के दूरभाष क्रमांक 8770162348, पटवारी झनकलाल पंवार के दूरभाष क्रमांक 9746489702 तथा पटवारी उदयसिंह उइके के दूरभाष क्रमांक 9977360806 पर भी फोन कर जानकारी ली जा सकती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top