ग्रेटर नोएडा : 66 करोड़ रुपए में होंगे 35 काम, बदलेगी शहर की सूरत -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा  : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टरों व गांवों में मरम्मत व रखरखाव के कार्यों को और तेज कर दिया है। प्राधिकरण ने 35 कार्यों के लिए लगभग 66 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं। एक माह में टेंडर प्रक्रिया को पूरा काम शुरू कराने की तैयारी है।

ये काम होंगे

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों व गांवों में विकास व रखरखाव के कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए हैं। सीईओ के निर्देशों पर अमल करते हुए परियोजना विभाग 35 कार्यों के लिए करीब 66 करोड़ रुपये के टेंडर निकाल दिए हैं। प्राधिकरण के जलापूर्ति विभाग के महाप्रबंधक जितेंद्र गौतम ने बताया कि विभिन्न सेक्टरों में ट्यूबवेल, राइजिंग मेन व क्लोरिनेशन आदि कार्याें का दो साल के लिए मेनटेनेस और संचालन के लिए टेंडर निकाले गए हैं। साथ ही सेक्टर-16बी, सेक्टर-16सी, सेक्टर टेकजोन फोर में डिस्ट्रीब्यूशन लाइन उपलब्ध कराने और पाइपलाइन बिछाने के कार्य होंगे।

गांवों की बदलेगी सूरत

इन सभी कार्यों पर करीब 25.52 करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है। इन कार्यों के लिए एक माह में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर समय से ये सभी कार्य करा लिए जाएंगे। परियोजना विभाग के महाप्रबंधक हिमांशु वर्मा ने बताया कि इन 35 कार्यों में सिविल और उद्यान विभाग के कार्य भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जैतपुर-वैशपुर में स्थित बरातघर व श्मशान घाट की मरम्मत, सेक्टर ज्यू टू व म्यू टू में अफोर्डेबल हाउसिंग के मरम्मत के कार्य, गैलेक्सी वेगा सोसाइटी के पास 100 मीटर मास्टर ग्रीन बेल्ट में ओपन जिम स्थापित करने और 5 वर्ष तक का अनुरक्षण के कार्य, नवादा व गुलिस्तानपुर में स्थित बरातघर की मरम्मत का कार्य, मलकपुर में सीसी रोड व नाली की मरम्मत के कार्य आदि शामिल हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने निर्धारित अवधि में टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर इन कार्यों को प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए हैं ।।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top