दिल्ली में पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोगों की जिंदा जलने से मौत, हर तरफ बर्बादी ही बर्बादी

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्‍ली. दिल्ली के एक मार्केट में आग की एक भीषण घटना घटी है. इसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है. यह घटना उत्तरी दिल्ली के अलीपुर इलाके के दयाल मार्केट की एक पेंट फैक्ट्री की है. मार्केट में गुरुवार देर शाम भीषण आग लग गई. रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने के बाद फैक्ट्री से कोई भी मजदूर बाहर नहीं निकल पाए. ऐसे में आशंका है कि कई अन्य लोग भी मारे गए होंगे. अभी तक मारे गए मजदूरों की पहचान नहीं हो पाई है.

बाहरी दिल्ली के डीसीपी रवि कुमार ने बताया कि बचाव अभियान देर रात का जारी रहा. यह एक सिंगल स्टोरी बिल्डिंग थी जहां पेंट बनाने का काम होता था.

अग्निशमन अधिकारियों के मुताबिक, ‘अलीपुर के दयाल मार्केट में लगी आग में सात लोगों की मौत हो गई. घटना स्थल पर बचाव अभियान जारी है.’ अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियां बुलाई गई.

घटना के कुछ देर के भीतर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. मौके पर दमकल की 22 गाड़ियां पहुंचीं और आग बुझाई गई. एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि अलीपुर के दयालपुर मार्केट स्थित फैक्ट्री के परिसर से सात लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि शाम 5.25 बजे एक कॉल आई और दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि रात करीब नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. इसके बाद राहत और बचाव का काम चल रहा था. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पुलिस के मुताबिक, फैक्ट्री में विस्फोट से पहले आग लगी थी. अग्निशमन सेवा विभाग ने कहा कि बचाव अभियान अभी भी जारी है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top