काशी विश्वनाथ में परिक्रमा करने से स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को पुलिस ने रोका, भारी फोर्स तैनात

A G SHAH
0


रिपोर्ट साधना सिंह एडवोकेट विधि संवाददाता वाराणसी

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर (ज्ञानवापी) की परिक्रमा को लेकर विद्या मठ से मंदिर के गेट नंबर चार सहित सभी स्थानों पर पुलिस की भारी फोर्स तैनात है।परिक्रमा से पहले पुलिस व प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। आश्रम के बाहर ही स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती को रोका गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि धारा 144 लागू है ऐसे में परिक्रमा की अनुमति नहीं है। 

इससे पहले परिक्रमा की सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस ने एहतियातन केदार घाट स्थित विद्या मठ के बाहर भी फोर्स की तैनाती की। इस दौरान शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के शिष्यों ने पुलिस अफसरों को बताया कि वह अभी अनुष्ठान में हैं। इसलिए मुलाकात नहीं हो पाएगी। ऐसे में पुलिस अफसरों और स्वामी की कोई बात नहीं हो पाई। 

इसके बाद पुलिस अविमुक्तेश्वरानंद को उनके आश्रम के पास ही रोकने की तैयारी में है। इस बीच सोनारपुरा, मदनपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफटक होते हुए के वीएम के गेट नंबर 4 तक फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है।

बता दें कि शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से सुबह ही घोषणा की गई कि सोमवार यानी आज दोपहर तीन बजे वह विश्वनाथ मंदिर (ज्ञानवापी) की परिक्रमा करेंगे। सुबह 7 बजे हुई बातचीत में पुलिस और प्रशासन की ओर से उन्हें कहा गया कि धारा 144 लागू है। इसके साथ ही पुलिस व प्रशासन परिक्रमा को लेकर सतर्क हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top