सऊदी अरब से छुपाकर ला रहे थे 4 किलो सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचते ही गिरफ्तार, कीमत करोड़ों में...

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

मुंबई. एयरपोर्ट पर आए दिन तस्करी के सामानों को जब्त करने की खबरें आती रहती हैं. कभी कोई प्रतिबंधित जीव के साथ पकड़ा जाता है तो कभी कोई किसी अन्य चीज की तस्करी में गिरफ्तार होता है. मंगलवार को भी ऐसा ही एक मामला मुंबई हवाई अड्डे पर सामने आया, जब राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई एयरपोर्ट पर 2.58 करोड़ रुपये मूल्य का 4 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त कर लिया. इस दौरान देश में अवैध रूप से सोना लाने वाले 2 विमान यात्रियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया. डीआरआई से जुड़े एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपित दोनों यात्री सुबह सऊदी अरब के जेद्दा से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) पर उतरे. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के सामान की तलाशी लेने पर डीआरआई कर्मियों ने उनके पास से 2.58 करोड़ रुपये मूल्य का कुल चार किलोग्राम तस्करी का सोना बरामद किया.

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पता चला कि दो व्यक्ति इन यात्रियों से सोने की आपूर्ति लेने आए थे और हवाई अड्डे के बाहर उनका इंतजार कर रहे थे. इसके बाद डीआरआई कर्मियों ने जाल बिछाया और दो हवाई यात्रियों सहित चारों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top