सूरज मान हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 शार्प शूटर मुठभेड़ में गिरफ्तार, दिल्ली वालों ने नोएडा पुलिस को पिछाड़ा -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा : नोएडा में हुए सूरज मान हत्याकांड में नोएडा पुलिस पिछड़ गई है। दरअसल, एयर इंडिया के कर्मचारी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग दो शूटर को गिरफ्तार किया है। जबकि, नोएडा पुलिस इस बात का पता नहीं चल पाई कि इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। नोएडा के सेक्टर-39 कोतवाली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान "हमारी टीम" ने पुलिस अधिकारियों से सवाल पूछा था, "क्या इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कोई लेना-देना है।" इस पर नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने साफ इनकार कर दिया था। अब दिल्ली पुलिस ने नोएडा में हुए सूरज मान हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर को गिरफ्तार किया है। इस तरीके से दिल्ली पुलिस ने नोएडा पुलिस को पीछे कर दिया है।

कैसे हुई बदमाशों से मुठभेड़

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-104 में एयर इंडिया के कर्मचारी सूरज मान की हत्या हुई थी। इस मामले में 2 बदमाशों के दिल्ली सराय काले खां बस स्टैंड के पास आने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को घेरा लिया और उन्हें समर्पण करने के लिए कहा था। इस पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोलियां चला दीं। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की तरफ से भी गोली चलाई गई और दोनों बदमाशों के पैर पर गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने दोनों को दबोचा लिया। आरोपियों की पहचान दिल्ली के भजनपुरा निवासी कुलदीप और यूपी के बिजनौर निवासी अब्दुल कादिर के रूप में हुई। पैर में गोली लगने के बाद दोनों बदमाशों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

कब और कैसे हुई थी सूरज मान की हत्या

आपको बता दें कि सेक्टर-39 थाना क्षेत्र के सेक्टर-104 में जिम करके वापस लौट रहे सूरज मान की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान धीरज मान और अरुण उर्फ़ मन्नू मान के रूप में हुई। दोनों आरोपी दिल्ली में स्थित खेड़ा खुर्द गांव के रहने वाले हैं। जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि सूरज मान के भाई का नाम प्रवेश मान है, जो दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। प्रवेश मान और उसी के गांव में रहने वाले कपिल मान के बीच वर्ष 2010 से रंजिश चल रही है।

दोनों पक्षों ने कार्रवाई अब तक 5 हत्याएं

पुलिस ने बताया कि प्रवेश मान से बदला लेने के लिए कपिल मान ने प्रवेश के भाई सूरज की हत्या करवाई है। जांच में पता चला है कि कपिल और प्रवेश का विवाद 100 मीटर जमीन को लेकर चल रहा था। उस जमीन के चक्कर में रंजिश इतनी बढ़ गई थी कपिल और प्रवेश के परिवार में हत्याएं होनी शुरू हो गई। इस रंजिश में पांचवी हत्या प्रवेश के भाई सूरज मान की हुई है। गांव में 100 मीटर जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि गैंगवार शुरू हो गया। जांच में यह भी पता चला है कि वर्ष 2017 में कपिल के चाचा सूर्यप्रकाश की हत्या प्रवेश ने करवाई थी। इसके अलावा प्रवेश मान की तरफ से कपिल के पिता की हत्या वर्ष 2022 में हुई थी। इससे पहले प्रवेश के चाचा की हत्या वर्ष 2019 में कपिल की तरफ से करवाई गई थी। दोनों के बीच रंजिश 15 सालों से चलती आ रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top