ग़ाज़ियाबाद : अजरबैजान में काम दिलाने के नाम पर ठगी, पूर्वांचल के लोगों से 25 लाख की धोखाधड़ी -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

गाजियाबाद  : विदेश भेजने के नाम पर गाजियाबाद की एक कंपनी पर लोगों से लगभग 25 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप लगा है। अधिकतर पीड़ित उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल जिलों के रहने वाले हैं। सोमवार को जब वह सभी टिकट और वीजा लेकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अजरबैजान की फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंचे तो वहां हुई जांच के दौरान वीजा और टिकट फर्जी पाए गए। उसके बाद वे गाजियाबाद स्थित कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो कंपनी में ताला लटका मिला। कंपनी के सभी कर्मचारियों का फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है।

यह है पूरा मामला

गाजियाबाद स्थित इंदिरापुरम के अभय खंड में लक्ष्मी मैनेजमेंट एजेंसी नाम से एक ऑफिस चल रहा था। वह उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में रहने वाले लोगों को फोन करके उन्हें अजरबैजान में काम दिलाने का झांसा देकर विदेश भेजने का प्रलोभन दे रहा था। पूर्वांचल के लगभग 25 लोग कंपनी की ठगी का शिकार हुए हैं। देवरिया के रहने वाले हरिओम ने बताया कि अजरबैजान में काम दिलाने के नाम पर उनसे गाजियाबाद स्थित लक्ष्मी मैनेजमेंट एजेंसी नाम की कंपनी ने संपर्क किया था। उनसे कहा गया था कि अजरबैजान में कुछ लोगों की आवश्यकता है। 

टिकट के 75 हजार रुपये लिए

अजरबैजान में काम दिलाने के नाम पर अभ्यर्थियों को गाजियाबाद बुलाकर उनका मेडिकल कराया गया। उनसे साढ़े तीन हजार रुपये लिए गए। इसके बाद टिकट और वीजा देने के नाम पर 75 हजार रुपये लिए गए। ऐसा सभी 25 लोगों के साथ किया गया है। उन्हें बताया गया कि सोमवार 15 जनवरी को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अजरबैजान जाने वाली फ्लाइट से उन्हें जाना है। सभी तैयार होकर टिकट और वीजा के साथ इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच गए। वहां सीआईएसएफ की जांच में टिकट और वीजा पर बारकोड गलत पाया गया।


कंपनी पर लटका मिला ताला


ठगी के शिकार लोगों ने कंपनी में कार्यरत अधिकारियों को फोन किया तो उन सभी का फोन स्विच ऑफ आया। शक होने पर वे सभी गाजियाबाद स्थित कंपनी ऑफिस पहुंचे। वहां ऑफिस के गेट पर ताला लटका मिला। उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। उसके बाद वे कंपनी की शिकायत लेकर इंदिरापुरम थाने पहुंचे। वहां उन्होंने लिखित में तहरीर दी है। पीड़ितों ने बताया कि गाजियाबाद के अभय खंड स्थित लक्ष्मी मैनेजमेंट एजेंसी में काम करने वाले अजय, नीतू और आशुतोष ने उनसे लगभग 25 लाख रुपए अज़रबैजान भेजने के नाम पर ऐंठ चुके हैं। ट्रांस हिंडन डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया है !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top