बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली धमकी, लॉरेंस विश्नोई की फेक ID से ईमेल करना वाला गिरफ्तार,. छतरपुर।बागेश्वर

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

छतरपुर।बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई थी, हालांकि धमकी देने वाले एक व्यकित को मध्यप्रदेश की छतरपुर पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी ने बागेश्वर धाम आश्रम की ईमेल आईडी पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से ईमेल भेजा था और 10 लाख रुपये की मांग की थी. आरोपी ने ये भी कहा था कि अगर रुपयों की मांग पूरी नहीं की तो वह बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मार देगा.

क्या है मामला:दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री के प्रतिनिधि ने 20 अक्टूबर को पुलिस से शिकायत की थी कि बागेश्वर धाम आश्रम की ईमेल आईडी पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से एक मेल आया है, जिस पर 10 लाख रुपये की मांग की गई है. इसके अलावा मेल पर यह भी लिखा है कि अगर रुपयों की मांग पूरी नहीं की गई तो वह बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को जान से मार देगा." शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और 23 साल के आरोपी को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को 9 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

ऐसे आरोपी तक पहुंची पुलिस:मामले पर खजुराहो के एसडीओपी सलिल शर्मा ने बताया कि "19 अक्टूबर में बागेश्वर धाम सरकार की मेल आईडी पर किसी ने लॉरेंस विश्ननोई गैंग के नाम से धमकी दी थी और कहा था कि 10 लाख रुपये दो, नहीं तो आपकी जान को खतरा हो सकता है. मामला संगीन था, इसलिए तुरंत अज्ञात के खिलाफ धारा 382 में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई. बाद में हमारी टीम एनआईए और इंटरपोल की मदद ली, जांच चल ही रही थी कि आरोपी ने फिर धमकी भरा ईमेल भेजा. बस उसी ईमेल को ट्रेस कर पुलिस की टीम आरोपी तक पटना पहुंची."शर्मा ने आगे बताया कि "छतरपुर पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया, इस दौरान आरोपी के पास से कई मोबाइल और सिम कर्ड समेत लैपटॉप भी मिले, जिन्हें जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है. इसी के साथ 9 दिसंबर को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

लॉरेंस विश्नोई को फॉलो करता है आरोपी:बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार के पंडित को धमकी देने वाले आरोपी का नाम आकाश शर्मा है, जो कि टेक्नोलॉजी में काफी एक्टिव है. पुलिस का कहना है कि "23 साल का आकाश शर्मा काफी तेज-तर्रार और जालसाज है, इसके अलावा वह लॉरेन्स विश्वनोई गैंग को फॉलो करता है. इतना ही नहीं आरोपी पर पहले से भी कई केस चल रहे हैं."


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top