नोट गिनते-गिनते मशीन हुई ठप, इनकम टैक्स के छापे में मिली इतनी भारी रकम

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ओडिशा/झारखंड

IT Raid: ओडिशा और झारखंड स्थित बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है. इस छापे में इतनी ज्यादा कैश मिला की जिसे गिनते-गिनते मशीन तक खराब हो गई.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड (Boudh Distilleries Private Limited) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके कई ठिकानों पर छापा मारा है. आईटी विभाग ने कंपनी के ओडिशा और झारखंड स्थित ऑफिस में यह कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने यह कार्रवाई टैक्स चोरी के शक में की है. इस छापे में विभाग को इतने नोट मिले हैं कि उसे गिनते-गिनते मशीन तक ठप हो गई है. इस छापे में आईटी विभाग को 50 करोड़ रुपये से अधिक की राशि मिली है. इस छापे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की मदद के लिए CISF के जवान भी शामिल है.

इन जगहों पर चल रही तलाशी

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के झारखंड (Jharkhand) और ओडिशा (Odisha)  स्थित कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे पड़े हैं. इसके रडार पर ओडिशा का बलंगीर और संबलपुर स्थित ऑफिस है. वहीं झारखंड के रांची और लोहरदगा में भी आईटी विभाग की छानबीन चल रही है. बुधवार को पूरी की गई गिनती में 50 करोड़ रुपये के कैश की बरामदगी की बात सामने आई है. खास बात ये है कि कंपनी के ठिकानों पर इतना ज्यादा कैश मिला है जिसकी वजह से नोट गिनने वाली मशीन तक खराब हो गई है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top