Ayodhya Mandir की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने जा रहे हैं 7000 से ज्यादा VVIP, देखें लिस्ट...

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

अयोध्या यूपी

Ram Mandir in Ayodhya : 22 जनवरी 2024 को होने वाले राम मंदिर की भव्य प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है। अयोध्या में बन रहे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को भव्य बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। इस दौरान आ रही जानकारी के मुताबिक देश के 7000 से ज्यादा लोगों को मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है, इनमें वीवीआईपी भी शामिल हैं। यहां क्रिकेट जगत की बड़ी हस्तियों से लेकर बॉलीवुड के दिग्गज तक सभी देखने को मिल सकते हैं। इस प्राण प्रतिष्ठा में लोगों की आस्था को अपने किरदार से जीतने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया जो रामायण में राम और सीता बने थे, इन्हें भी आमंत्रित किया जा रहा है। आर्थिक जगत की बड़े दिग्गज भी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भी मौजूद रहेंगे।

आपको बताते चलें कि यह सभी बुलावे श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा भेजे गए हैं। टोटल 7000 लोगों को भेजे गए निमंत्रण में 3000 वीवीआईपी शामिल हैं।

किस जगत से लोग हो रहे हैं शामिल

इस समारोह में क्रिकेट, अर्थ जगत, राजनीति जैसे हर क्षेत्र से लोगों को बुलावा भेजा जा रहा है। इनमें न्यायाधीश, वैज्ञानिक, लेखक और कई कवियों को भी आमंत्रण भेजा गया है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के भव्य आयोजन में पुजारी, संत, धार्मिक नेता, शंकराचार्य, रिटायर हो चुके सेना के अधिकारी, वकील और गायकों को भी बुलाया जा रहा है। इतना ही नहीं पद्मश्री और पद्मभूषण पुरस्कार विजेताओं को भी इस अनुष्ठान में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

इन जानी-मानी हस्तियों को भेजा गया है आमंत्रण

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अडानी शामिल होने जा रहे हैं। इनके साथ ही बॉलीवुड के दिग्गज माने जाने वाले अमिताभ बच्चन को भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आमंत्रित किया गया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी इस समारोह में शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा इस समय क्रिकेट जगत के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली को भी इस भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए बुलावा दिया गया है। इस समारोह के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पहले ही निमंत्रण भेजा गया था। आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत, रतन टाटा और योग गुरु रामदेव को भी बुलवा भेजा गया है। आपको बताते चलें कि इस आयोजन में मीडिया कर्मियों और पत्रकारों को भी बुलाया गया है।

कार सेवकों के परिवार को भी भेजा बुलावा

आ रही खबरों के मुताबिक अयोध्या में हुई पुलिस गोलीबारी के दौरान मारे गए कार सेवकों के परिवार को भी इस समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है। इस समारोह में 4000 संतों को भी आमंत्रण भेजा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान 50 देश से एक-एक प्रतिनिधि को भी आमंत्रित करने की पूरी कोशिश की जा रही है।

ऐसे मिलेगी वीवीआईपी एंट्री

मिल रही जानकारी के अनुसार वीवीआईपी अतिथियों को बारकोड पास के जरिए एंट्री दी जाएगी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर में रामलाल के जिस रूप को विराजमान किया जाएगा वह 5 साल के बालक का है। मंदिर में लगने वाली मूर्तियां भी अब तक 90 प्रतिशत तैयार हो चुकी हैं और फाइनल टच देने का काम चल रहा है।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top