अजब गजब : आसमान में लग्‍जरी होटल ! बादलों के बीच रात गुजारने का मौका, जिम से लेकर स्विमिंग पूल जैसी शाही सुविधाएं

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

स्विट्जरलैंड

होटलों की बात की जाए तो दुनिया में एक से एक आलीशान और लग्‍जरी होटलों के नाम सामने आएंगे. कुछ बेहद अनोखे भी हैं. ‘एश्चर क्लिफ’ स्विटजरलैंड में पहाड़ों की गोद में बना हुआ है, जहां अलग ही रोमांच महसूस होता है. मालदीव के रंगाली आइलैंड पर स्थित ‘कोनराड होटल’ तो समुद्र के बीच बना हुआ है. फ्रांस के ‘एट्रप रीव्स’ में अगर आप ठहरे तो चारों ओर से बर्फबारी का आनंद मिलेगा. इसी तरह इटली के पहाड़ पर एक गुफा के अंदर बनाया गया ‘ग्रोटा होटल’ आपको रोमांच से भर देगा. लेकिन क्‍या आप आसमान में होटल के बारे में सोच सकते हैं? जिसमें जिम से लेकर स्विमिंग पूल जैसी शाही सुविधाएं मौजूद हों. सुनने में यह एक हसीन ख्वाब लग रहा होगा, लेकिन ये हकीकत है. आज हम आपको एक स्‍काई क्रूज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो होटलों की तरह बनाया गया है. इसमें आपको बादलों के बीच रहकर रात गुजारने का मौका म‍िलेगा.

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्‍स (X) पर @Rainmaker1973 एकाउंट से इस स्‍काई क्रूज का वीडियो पोस्‍ट किया गया है. यमन के इंजीनियर हाशेम अल-घैली ने इसके बारे में विस्‍तार से बताया है. उनके मुताबिक,यह एक विशाल न्यूक्लियर-पॉवर्ड ‘फ्लाइंग होटल’ है, जो आसमान में ही उड़ता रहेगा. इसमें 5000 यात्री एक साथ रह सकेंगे. हवा में उड़ते हुए बादलों के बीच रहना किसी को भी रोमांच से भर देगा. इसमें जिम से लेकर स्विमिंग पूल तक तमाम सुविधाएं होंगी. वीडियो में आप इसे देख भी सकते हैं.

अंदर से 5 स्‍टार होटल जैसा आता नजर

यह उड़ने वाला होटल विलासिता का प्रतीक है. अंदर से यह किसी 5 स्‍टार होटल जैसा नजर आता है. इसमें शॉपिंग मॉल,बार, रेस्‍टोरेंट, स्‍पोर्ट्स कॉप्‍लेक्‍स,एनएफ। सिनेमा हॉल के साथ बच्‍चों के खेलने के ल‍िए ग्राउंड भी बनाया गया है. इसके अंदर एक कांफ्रेंस सेंटर भी होगा, जहां कोई भी आयोजन किया जा सकेगा. सबसे खास बात, यह स्‍काई क्रूज पूरी तरह परमाणु एनर्जी से संचाल‍ित है. इसे फ्यूजन रिएक्‍टर से चलाया जाएगा. सीधी भाषा में समझें तो इसमें हवाई जहाज की तरह ईंधन भरने की जरूरत नहीं होगी. एटम फ्यूल होने की वजह से यह हमेशा हवा में उड़ता रहेगा. इसका एनएफ। रखरखाव और मरम्‍मत भी हवा में ही हो जाएगी.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top