सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान,इस दिन से महिलाओं को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

लखनऊ।आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने धनतेरस पर बड़ा ऐलान किया है।सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार अगले साल मार्च में होली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान करेगी। इसके लिए योजना के लाभार्थियों को अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करना होगा।

सरकार एक और वादे को कर रही पूरा

सीएम योगी ने कहा कि सरकार इसके लिए लगभग 2,312 करोड़ रुपये खर्च करेगी।हमारी सरकार विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान लोक कल्याण संकल्प पत्र में की गई एक और घोषणा को पूरा कर रही है। 2014 से पहले लोगों को गैस कनेक्शन नहीं मिल पाता था। अगर कनेक्शन मिलता भी था तो सिलेंडर लेने के लिए उन्हें खड़े रहना पड़ता था। सीएम ने कहा कि ऐसे कई मौके आए जब पुलिस को लाठीचार्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। गरीब और वंचित व्यक्ति गैस कनेक्शन लेने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे।धुएं के कारण महिलाओं को तमाम बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

पीएम ने गरीबों को स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराया

सीएम योगी ने कहा कि उज्ज्वला योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल गरीबों और वंचित वर्गों को एलपीजी के रूप में स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराया है, बल्कि उनकी आंखों और फेफड़ों की सुरक्षा में भी योगदान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रदान की गई सब्सिडी के साथ, एलपीजी केरोसिन, कोयला और लकड़ी की तुलना में सबसे किफायती ईंधन बन गया है।

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एलपीजी लाभार्थियों को 300 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी देने की घोषणा की थी।विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भाजपा ने वादा किया था कि दोबारा सरकार बनने पर वह होली और दिवाली पर महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर देगी।चुनाव जीतने के बाद इस वादे पर अमल न करने पर विपक्षी नेता योगी सरकार को अक्सर घेरते रहते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top