सेमीफाइनल फिर एक बार चूक गए चोकर्स, कड़े मुकाबले में हारी दक्षिण अफ्रीका, अब ऑस्ट्रेलिया-भारत में होगा फाइनल

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में कंगारू टीम ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से मात दे दी है. साउथ अफ्रीका ने एक बार फिर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल जैसे बड़े मंच पर आकर ‘चोकर्स’ के ठप्पे के अनुसार खेल दिखाया है. अब वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत से होगा. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में कमाल का खेल दिखाया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 49.4 ओवर में 212 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 213 रनों का टारगेट रखा. साउथ अफ्रीका के लिए विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने 116 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली. 

दबाव में बिखर गई साउथ अफ्रीका की टीम

डेविड मिलर के अलावा हेनरिक क्लासेन ने 48 गेंदों पर 47 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके. जोश हेजलवुड और ट्रेविस हेड ने 2-2 विकेट हासिल किए. साउथ अफ्रीका की टीम दबाव में बिखर गई और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 47.2 ओवर में 215 रन बनाकर ये मैच जीत लिया और फाइनल का टिकट कटा लिया.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top