रोहित शर्मा सहित इन 5 दिग्गजों को अब नहीं मिलेगा वर्ल्ड कप खेलने का मौका,जानें इन दिग्गजों का नाम

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

 लखनऊ।भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।साल 2011 के बाद एक बार फिर से भारतीय टीम ने फाइनल का सफर तय किया था,लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे जीत हासिल करने से रोक दिया। कप्तान रोहित शर्मा भारत में आखिरी वर्ल्ड कप खेलते हुए ट्रॉफी उठाने का सपना पूरा नहीं कर पाए।पूरे टू्र्नामेंट में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के लिए एक हार सब खत्म कर दिया।

भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में लगातार 10 में जीत दर्ज करने के साथ फाइनल तक का सफर तय किया था। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद 9 ग्रुप मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और न्यूजीलैंड को रौंदते हुए खिताबी जंग में जगह पक्की की। कंगारूओं ने भारत टीम का खिताब जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया।कप्तान रोहित शर्मा का नाम पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ दर्ज हो गया,जिनको 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर सपना तोड़ा था।

भारतीय टीम के 6 दिग्गज खिलाड़ियों के लिए भारत में यह आखिरी वर्ल्ड कप माना जा रहा है।अब उनको भारत में अपने फैंस के सामने इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा।कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव की उम्र को देखें तो यह भारत में 2031 वर्ल्ड कप खेलने नहीं उतर पाएंगे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की उम्र 36 साल है और 8 साल बाद भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन होना है जो बांग्लादेश के साथ मिलकर किया जाएगा।वनडे में इतने दिन तक रोहित शर्मा का खेलना नामुमकिन जैसा है।विराट कोहली इसी महीने 35 साल के हुए हैं और उनका भी भारत में होने वाले वर्ल कप का खेलना मुमकिन नहीं।मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव 33 साल, रवींद्र जडेजा 34 साल के हैं।इन 5 खिलाड़ियों का अगले भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में खेलना मुश्किल है।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top