20 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को नोटिस, 30 नवंबर तक योगदान करें वरना नियुक्ति पत्र हो जाएगा रद्द

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

पटना बिहार

बिहार में पहले चरण के शिक्षक भर्ती में चयनित 20000 नवनियुक्त शिक्षकों को शिक्षा विभाग के अवर मुख्य सचिव केके पाठक ने नोटिस दिया है. सभी शिक्षकों को 30 नवंबर तक हर हाल में विद्यालय में योगदान कर लेने का निर्देश दिया गया है. ऐसा नहीं करने वाले नवनियुक्त शिक्षकों का औपबंधिक नियुक्ति पत्र रद्द कर दिया जाएगा. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने बीपीएससी शिक्षक बहाली फेज वन के नवनियुक्त शिक्षकों को कल तक का आखिरी अल्टीमेटम दिया है.

यह अल्टीमेटम उन नवनियुक्त शिक्षकों को दिया गया है, जिन्होंने अब तक अपने विद्यालय में योगदान नहीं दिया है. शिक्षा विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में इन शिक्षकों को 30 नवंबर शाम 5:00 बजे तक अपने विद्यालय में हर हाल में योगदान कर लेने को कहा गया है. विभाग ने कहा है कि जो शिक्षक 30 नवंबर तक विद्यालयों में योगदान नहीं देंगे उन्हें दोबारा विद्यालय में योगदान करने का मौका नहीं दिया जाएगा.

इस निर्देश में यह स्पष्ट है कि जो पूर्व से केंद्र या राज्य के किसी सरकारी सेवा में नहीं है. उन अभ्यार्थियों के लिए यह निर्देश है, जो राज्य सरकार अथवा केंद्र सरकार की किसी अन्य सरकारी नौकरी में पूर्व से हैं और बीपीएससी पास करके शिक्षक बने हैं. उनके लिए अभी और भी मौके हैं. सरकारी सेवा के अभ्यर्थियों को रिलीविंग लेटर मिलने में दिक्कत हो रही है. इस वजह से उनके पास अभी 7 दिसंबर तक का मौका है. इसमें काफी अधिक बिहार सरकार के नियोजित शिक्षक है जो अभी रिलीज नहीं हुए हैं.


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top