बिटिया बनी आईएएस बिटिया के साथ पिता को भी मिल रहा सम्मान जीडीए उपाध्यक्ष व सचिव सहित जीडीए कर्मचारियों ने बिटिया नौशीन किया सम्मान

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

गोरखपुर। माता-पिता के सर को ऊंचा करने वाली बिटिया आईएएस अधिकारी नौशीन को जेडीए उपाध्यक्ष  व  जीडीए सचिव के  नेतृत्व में जीडीए कर्मचारियों ने मोमेंटम अंग वस्त्र पुष्प गुच्छ  देकर बिटिया के साथ पिता को किया सम्मानित।  गोरखपुर मंडल के कुशीनगर पिपरा कनक थाना पटहेरवा की निवासी अब स्थाई तौर पर फतेहपुर मेडिकल कॉलेज पर अपना आशियाना बनाकर आकाशवाणी कर्मचारी की बिटिया नौशीन आईएएस बन गईं  बिटिया के साथ पिता का भी सम्मान किया जा रहा आज जीडीए उपाध्यक्ष  आनंद वर्धन की देखरेख में नौशीन के साथ पिता अब्दुल कयूम का भी सम्मान किया गया जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन व जीडीए सचिव उदय प्रताप सिंह के साथ  जीडीए कर्मचारिया ने सिविल सर्विस परीक्षा में चौथे प्रयास में ही नौवा रैंक हासिल कर गोरखपुर ही नहीं प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाने का कार्य नौशीन

ने किया  हर एक माता-पिता का सपना होता है कि हमारे बच्चे देश का नाम रौशन करें वह काम  नौशीन  ने किया अब नौशीन के साथ-साथ माता-पिता का भी जगह-जगह सम्मान किया जा रहा है जीडीए उपाध्यक्ष  आनंद वर्धन ने नौशीन से कहा कि जिस भी स्थान पर रहे कार्यालय में आने वाले हर फरियादियों से प्रेम पूर्वक वार्ता करें जिससे आया हुआ फरियादी खुश होकर जाए सबसे कम उम्र में सिविल सर्विस परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली नौशीन गोरखपुर के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रौशन  करने का काम करेगी। वही  नौशीन ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि हमारे ऑफिस में आने वाले हर फरियादियों की समस्याओं का निराकरण कुशलता पूर्वक करूंगी जिससे हर फरियादी खुश होकर जाए।

पिता अब्दुल कयूम ने कहा कि

हमने जो सपना देखा था आज वह पूरा हो गया है हमारी बिटिया जब से पढ़ाई शुरू की स्नातक तक अच्छे अंकों से पास होती थी और मुझे उम्मीद था कि एक न एक दिन जरूर   मेरी बेटी हमारा नाम रौशन  करेगी क्यों की बिटिया के  अंदर जो पढ़ने की  ललक थी वह अपना मुकाम जरुर पूरा करेगी जिसका नतीजा रहा की आज हमारी बेटी सिविल सर्विस परीक्षा में चौथे प्रयास  में नौवा स्थान हासिल कर लिया  वह अपने  माता पिता का जो मान सम्मान बढ़ाया है उसी का नतीजा है कि बिटिया के साथ-साथ आज पिता भी सम्मानित हो रहा है।

बता दें कि यूपीएससी  परीक्षा में गोरखपुर की नौशीन ने ऑल इंडिया रैंक में 9वां स्थान हासिल कर अपने मां-बाप के साथ शहर की भी मान बढ़ाया है।

नौशीन के पिता अब्दुल कयूम के तीन बच्चे हैं . अब्दुल कयूम आकाशवाणी में कार्यरत हैं. बड़ा बेटा यूनियन बैंक में कार्यरत है, वहीं दूसरे नंबर पर बेटी है, जो एलआईसी में कार्य करती है.  नौशीन घर की सबसे छोटी बेटी है नौशीन के पिता मूल रूप से  कुशीनगर के पिपरा कनक  के रहने वाले हैं वह गोरखपुर जिले में 2002 से फतेहपुर निकट मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में अपना स्थाई मकान बनवाकर रहते हैं  यही रहकर बच्चों की पढ़ाई लिखाई हुई और यह मुकाम उन्हें मिला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top