भारत के खिलाफ साजिश रचने के मामले में NIA की कार्रवाई, UP-बिहार में कई जगहों पर की छापेमारी

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ नक्सली साजिश रचने के मामले में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने इस मामले में शनिवार को उत्तर प्रदेश और बिहार में कई जगहों पर पर छापेमारी की।

इन ठिकानों पर मारे छापे

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए ने इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 11 और बिहार के कैमूर जिले में एक स्थान पर आरोपियों व संदिग्धों के ठिकानों पर छापे मारे। एनआईए के प्रवक्ता के मुताबिक, छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, सिम कार्ड व मेमोरी कार्ड समेत कई डिजिटल उपकरण और प्रतिबंधित नक्सली संगठनों से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

नापाक योजनाओं को विफल करने में जुटी एनआईए

प्रवक्ता ने कहा कि भाकपा (माओवादी) के नेता, कार्यकर्ताओं और इससे सहानुभूति रखने वाले, ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) इस क्षेत्र में संगठन की स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि एनआईए हाल के महीनों में संगठन की नापाक योजनाओं को विफल करने के लिए आक्रामक तरीके से काम कर रही है और मामले की जांच जारी है।

नौ फरवरी को दायर किया था आरोप पत्र

मालूम हो कि एनआईए ने पिछले साल 10 नवंबर को बलिया में भाकपा (माओवादी) के हथियारों और गोला-बारूद, आपत्तिजनक दस्तावेज, साहित्य और किताबों की बरामदगी के बाद पांच लोगों की गिरफ्तारी से संबंधित मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। एजेंसी ने नौ फरवरी, 2024 को मामले में चार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top