दिल्ली में नवजात बच्चे चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश: CBI की छापेमारी में एक घर से मिले 8 बच्चे

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्लीः सीबीआई ने दिल्ली में मानव तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार रात छापेमारी की, जिसमें गिरोह के कुछ सदस्यों को भी पकड़ा गया है. इनसे पूछताछ में पता चला है कि नवजात बच्चों को गैंग के लोग चुराते थे और फिर इन्हें महज 50 हजार रुपये में बेच देते थे.

सीबीआई की छापेमारी में जिन आरोपियों को पकड़ा गया, उनमें सोनीपत हरियाणा का नीरज, पश्चिम विहार दिल्ली की इंदु पवार, पटेल नगर दिल्ली का असलम, नारंग कॉलोनी दिल्ली की पूजा कश्यप, कराला निवासी रितु, मालवीय नगर निवासी अंजलि और दिल्ली निवासी कविता शामिल हैं. सीबीआई की छापेमारी में 8 बच्चों को भी बरामद किया गया है. टीम के मुताबिक, इस मामले में हॉस्पिटल के वार्ड बॉय और स्टाफ को भी पकड़ा गया है.मानव तस्करी के मामले की जानकारी मिलने पर सीबीआई छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान सीबीआई की टीम ने एक घर से दो नवजात बच्चे बरामद किया. शुरुआती जांच में मामला नवजात बच्चों की खरीद-फरोख्त का माना गया. सीबीआई टीम इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.

केशवपुरम इलाके का मामला: दिल्ली के केशवपुरम थाना क्षेत्र में मानव तस्करी का मामले में सीबीआई ने रेड की. सीबीआई की टीम ने रेड के दौरान एक घर से दो नवजात शिशुओं को बरामद किया है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त की जाती थी.

इस तरह हुई जानकारी: एक मुखबिर से बच्चा चोरों के एक्टिव होने की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर केशवपुरम के नारंग कॉलोनी में पुलिस के साथ मिलकर सीबीआई ने छापेमारी की. जानकारी मिली थी कि एक घर के अंदर ही महिला बच्चों को खरीदकर वहां पर बेचती है. इसी जानकारी के आधार पर सीबीआई की टीम ने नारंग कॉलोनी के गली नंबर 9 में छापेमारी की.जानकारी के मुताबिक, आरोपी महिला नारंग कॉलोनी के इस घर में पिछले करीब 10 महीने से किराए पर रह रही थी. मकान मालिक और आसपास के लोगों को इस बात की भनक तक नहीं लगी कि इसी घर में इतने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया जा रहा है. मकान मालिक का कहना है कि वह इस तरीके की किसी भी बात से अनभिज्ञ थे. जब पुलिस मौके पर पहुंची तब आसपास के लोगों ने उन्हें जानकारी दी. पुलिस ने बच्चों को घर के अंदर से बरामद किया. पुलिस ने आरोपी महिला और बच्चा खरीदने आए व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top