मुमताज आलम लड़ेंगे लोकसभा चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में

A G SHAH
0


ऋषि तिवारी

नोएडा। गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से इस बार सेवानिर्वृत मुमताज आलम अपनी किस्मत आजमा रहे है। यूपी के गौतमबुद्धनगर से मुमताज आलम इस बार सांसद का चुनाव लड़ने की तैयारी में है। गुरुवार को नोएडा मीडिया क्लब में प्रेसवार्ता की और कहां कि गौतमबुद्धनगर की आम जनता की समस्या पानी की सप्लाई, सार्वजनिक शौचालय सहित अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने की मांग उठाई और कहा है कि गांव में जलापूर्ति तो हो रही है, लेकिन गंदा पानी आता है। शिकायत के बाद भी जलापूर्ति में सुधार नहीं हो रहा है। दूषित पानी पीने से बीमारी होने का खतरा बना रहता है।

सीवर की लाइन आधे गांव में ही है। बाकी के लिए सर्वेक्षण होने के बाद भी काम शुरू नहीं हुआ है। प्राधिकरण के अधिकारी बजट न होने का बहाना बताते हैं। नाली का पानी सड़क पर आने से गंदगी फैली रहती है। कई जगहों पर नाली भी टूट गई है। कई वर्षों पहले शहर और  गांव के कुछ हिस्से में आरसीसी रोड का निर्माण किया गया था, जो अधूरा पड़ा है। इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। किसानों को आवंटित किए गए 5 प्रतिशत आबादी भूखंड में जाने का रास्ता नहीं है। ऐसे में वहां पर मकान बनाकर रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे मै समाज की सेवा कर कोशिश करता रहां हूं कि इनकी मांग पूरी और अगर जनता ने मूझे जिताया तो मै यह और जल्द होना शुरू हो जायेगा।


बता दे कि वहीं वर्षों का समय बीत जाने के बाद भी श्मशान की बाउंड्री और हाईमास्ट लाइट व नल की व्यवस्था भी नहीं की गई। कुछ जनप्रतिनिधि तो चुनाव जीतने के बाद गांव की तरफ झांकना भी जरूरी नहीं समझते। उनकी मांग है कि जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों के बच्चों के लिए रोजगार की व्यवस्था की जाए। जमीन चली जाने से रोजगार की समस्या पैदा हो गई है। यहां स्थित कंपनियों में स्थानीय युवाओं के साथ भेदभाव किया जाता है। चिकित्सा और शिक्षा पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। इस लोकसभा चुनाव में ऐसे जनप्रतिनिधि को वोट दें। जो युवाओं को शिक्षित बनाने के साथ-साथ उनके लिए रोजगार दिलाने का वादा करे। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। जिले में आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों को पूरा करने वाले नेता को वोट दें। इस चुनाव में किसान विरोधी नेता का बहिष्कार किया जाएगा। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। जनप्रतिनिधि गांवों के विकास पर विशेष फोकस करे। 

बिना भेदभाव के राजनीति करने वाले और सभी को सम्मान देने वाले नेता को वोट देना चाहिए। गांव, सेक्टर में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। नेता ऐसा हो जैसे 90 के दशक में हुआ करते थे। चुनाव के दौरान वे जो बात कहते थे उसे पूरा भी करते थे। भरोसेमंद नेता को वोट दें। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। हमारा नेता ऐसा होना चाहिए जो युवा वर्ग की बात सुने, उनके लिए रोजगार की गारंटी दें और शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर काम करके दिखाए। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। चुनाव के समय लोगों के बीच में आने वाले नेता को नहीं चुनना चाहिए, हमेशा साथ खड़े रहने वाले जनप्रतिनिधि को आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए। 

गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। युवाओं को रोजगार दिलाने के झूठे वादे करने वाले नेता का बहिष्कार किया जाना चाहिए। जनता को बरगलाने और झूठे वादे करने वाले नेता को वोट नहीं दें। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। किसान-गरीबों की आवाज को सरकार तक पहुंचाने वाले नेता को वोट देंगे। जनप्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए जो हमारी बात को सरकार तक पहुंचा सके। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। शासन और प्रशासन द्वारा गांव का विकास किया जाता है। नेता तो अपनी वाहवाही लूटते हैं। लोकसभा चुनाव में अपने वादे पर खरे उतरने वाले को वोट दें। गांव में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराएं। हमें ऐसा नेता चुनना चाहिए जो जरूरत पड़ने पर हमारे काम आ सके और दुख सुख में हमारी मदद करें। गांवों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल कराए। 

आम जनता की प्रमुख मुद्दे और मांग 

● साफ-सफाई की व्यवस्था में सुधार हो। सूखा, गीला कचरा के लिए डस्टबिन रखी जाए।

● प्रकाश व्यवस्था के लिए हाई मास्ट लाइट लगाई जाए।

● श्मशान में हाईमास्ट लाइट, बाउंड्रीवाल और नल की व्यवस्था की जाए।

● सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया जाए

● जमीन अधिग्रहण के बदले मिले आबादी भूखंडों में मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जाए।

● शिक्षा और चिकित्सा की अच्छी व्यवस्था की जाए।

● युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम किया जाए।

● शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top