रामेश्वरम कैफे विस्फोट : एनआईए ने की मुख्य आरोपी, सह साजिशकर्ता की पहचान

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक मार्च को बेंगलुरु के एक कैफे में विस्फोट को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी के रूप में मुसाविर हुसैन शाजिब और सह-साजिशकर्ता के रूप में अब्दुल मथीन ताहा की पहचान की है.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि फरार आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयासों के तहत, एनआईए ने कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 18 स्थानों पर तलाशी ली है.

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एनआईए ने आईईडी विस्फोट को अंजाम देने वाले आरोपी व्यक्ति की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और सह-साजिशकर्ता की पहचान अब्दुल मथीन ताहा के रूप में की है, दोनों कर्नाटक के शिवमोगा जिले के तीर्थहल्ली के निवासी हैं.

प्रवक्ता ने कहा, बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड के आईटीपीएल रोड स्थित कैफे में हुए धमाके में कई लोग घायल हो गए थे. जांच में खालसा, चिक्कमगलुरु निवासी मुजम्मिल शरीफ, जिसने मुख्य आरोपी व्यक्तियों को रसद सहायता प्रदान की उसको 26 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस हिरासत में उससे पूछताछ की गई.

एजेंसी ने 29 मार्च को प्रत्येक भगोड़े की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए मामले में सबूत और जानकारी इकट्ठा करने के लिए फरार और गिरफ्तार आरोपी व्यक्तियों के कॉलेज और स्कूल के दोस्तों सहित सभी परिचितों को बुला रही है और उनसे पूछताछ कर रही है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top