नोएडा में ठगी का अजब मामला : साइबर ठग ने बेटा बनकर रिटायर्ड दरोगा से ठगे लाखों रुपये, अमेरिका से है कनेक्शन

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नोएडा : नोएडा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के एक रिटायर्ड दरोगा से लाखों रुपये ठगे जाने का मामला सामने आया है। इस पूरे केस में सबसे चौंका देने वाली बात यह है कि दरोगा को उसके साले के बेटे के नाम पर फोन किया गया था। साले का बेटा अमेरिका में रहता है। साइबर ठगों ने उसी को मोहरा बनाकर दरोगा से करीब 2 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले को लेकर दरोगा ने थाना सेक्टर 20 में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 

साले का बेटा अमेरिका में करता है नौकरी

पुलिस के मुताबिक सेक्टर 20 के बी ब्लॉक में रहने वाले रंजीत सिंह ने बताया कि वह नोएडा में पुलिस विभाग के एसआई पद से रिटायर्ड हैं। रंजीत के साले का बेटा अमेरिका में रहकर नौकरी करता है। बचपन से वह रंजीत के साथ ही रहा था ऐसे में वह रंजीत को पापा बोलता है। पांच अप्रैल को रंजीत के पास अनजान नंबर से एक कॉल आई। कॉल उसके अमेरिका में नौकरी करने वाले साले के बेटे की थी। बेटे ने कहा कि उसका अमेरिका में एक्सीडेंट हो गया है। उसने एक वकील किया है। इसके लिए उसे दो लाख रुपए की आवश्यकता है। उसने एडवोकेट का खाता नंबर भी दिया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने संबंधित खाते में दो लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी।

ठगी का पता चलने पर उड़े होश

पीड़ित ने बेटे का हालचाल लेने के लिए उसके दोस्त को फोन किया तो पता चला कि उसके बेटे को कुछ नहीं हुआ है और न ही उसने कॉल की थी। बेटे से बात करने के बाद उन्हें को ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित ने जब दोबारा जालसाज़ के नंबर पर कॉल की तो वह बंद आने लगा। जिस खाते में रकम ट्रांसफर हुई है, पुलिस उन खातों की जानकारी जुटा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top