अब भूमाफियाओं की टूटेगी कमर, प्राधिकरण ने सात पर करवाई एफआईआर

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

लखनऊ उत्तरप्रदेश

 नोएडा में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगी हुई है। जिसका फायदा उठाकर भू-माफिया जगह-जगह नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। अथॉरिटी की तरफ से लगातार भू-माफिया के खिलाफ एक्शन भी लिया जा रहा है। शुक्रवार को प्राधिकरण की टीम ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गांव बसी बहाउद्दीनपुर स्थित नोएडा प्राधिकरण की अर्जित और कब्जा प्राप्त भूमि पर कुछ लोग अवैध रूप से निर्माण कर रहे हैं। यह मामला कोतवाली फेस 3 का है।

क्या है पूरा मामला

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आरोप है कि आरोपी गांव बसी बहाउद्दीनपुर में प्राधिकरण की अर्जित और कब्जा प्राप्त हुई खसरा संख्या 59, 60, 61, 62, 63 पर अवैध रूप और अनाधिकृत रूप से निर्माण कर रहे हैं। प्राधिकरण में तैनात अवर अभियंता एसबी मौर्य ने राजपाल सिंह उर्फ राजन, दिलावर, विनोद यादव, प्रेम सिंह, भरत दुबे, कृपाल सिंह को नामित करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कई परियोजना हो रही प्रभावित

नोएडा प्राधिकरण डीजीएम विजय रावल ने बताया कि यह लोग बार-बार मना करने के बावजूद भी अवैध निर्माण को लगातार कर रहे हैं। इसकी वजह से नोएडा प्राधिकरण को आर्थिक क्षति हो रही है और काफी परियोजनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। यह जमीन करोड़ों रुपए की है ।।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top