मोतिहारी में 5 साइबर अपराधी गिरफ्तार, पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, करोड़ों के ट्रांजेक्शन का पता चला

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

मोतिहारी

 पूर्वी चंपारण पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. छौड़ादानो थाना क्षेत्र से पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 11 मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद हुआ है. गिरफ्तार बदमाशों के पाकिस्तान कनेक्शन सामने आए हैं. जिस बारे में जिला पुलिस ने तमाम केंद्रीय एजेंसियों को सूचना दे दी है. वहीं एटीएस ने भी इन साइबर अपराधियों से पूछताछ की है.

एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कुछ साइबर अपराधियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संदिग्ध रूप से लेनदेन की सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद रक्सौल डीएसपी धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. टीम ने छौड़ादानो थाना क्षेत्र से पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

'ये अपराधी विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को ठगते हैं. जांच में ये बातें सामने आई है कि पाकिस्तानी नंबर से इनको फोन आते हैं. ठगी का पैसा फोन पे माध्यम से एक अकाउंट में ये लोग ट्रांसफर करते है. कुछ निकासी करते हैं और फिर से वह अन्य अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करते हैं.''- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी, पूर्वी चंपारण

कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग बैंक कुल 31 बैंक के खाते चिन्हित हुए हैं. एक खाता में एक करोड़ से ज्यादा के ट्रांजेक्शन का पता चला है. यह एक बड़ा गिरोह है और इसके तार अलग-अलग जगहों से जुड़े हुए हैं. इनकी गिरफ्तारी के बारे में अन्य केंद्रीय एजेंसियों को दे दी गई है.

गिरफ्तार बदमाशों में भूषण राम उर्फ मणीभूषण राम छौड़ादानो थाना क्षेत्र और हैदर अली दरपा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वहीं समीर आलाम, वसीम अख्तर और मो. असगर बंजरिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है. गिरफ्तार भूषण राम उर्फ मणीभूषण राम का अपराधिक इतिहास है. मणीभूषण राम पर छौड़ादानो और बेतिया के मुफसिल थाना में लूट का मामला दर्ज है.जबकि छौड़ादानो थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी और थाना थाना में मद्य निषेध से संबंधित कांड दर्ज हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top