रवि काना का काला कारोबार 500 पन्नों में लिखा, काजल झा को पुलिस ने बताया बराबर का हिस्सेदार, गौतमबुद्ध नगर में चार्जशीट दाखिल :

A G SHAH
0




रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा  : स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके गैंग के खिलाफ 500 पन्नों की चार्जशीट नोएडा पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में दाखिल की हैं। नोएडा पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करते हुए रवि काना को काले कारोबार का सरगना बताया है। इसके अलावा काजल झा को काले कारोबार में बराबर का हिस्सेदार बताया गया है। पुलिस ने काले कारोबार का पूरा चिट्ठा कोर्ट के सामने पेश किया है।

बदमाशी दिखाकर स्क्रैप के ठेके लेता है रवि काना

नोएडा पुलिस ने कोर्ट को बताया कि रवि काना स्क्रैप का काला कारोबार करता है। उसने ब्लैक धंधा छुपाने के लिए कुछ फर्जी कंपनियां बनाई हुई हैं। जिसके माध्यम से स्क्रैप का काला कारोबार करता है। रवि काना शातिर बदमाश है। जो कंपनी मालिकों पर बदमाशी दिखाकर स्क्रैप के ठेके लेता है। 

दूसरे नंबर पर काजल झा

पुलिस की चार्जशीट में 16 आरोपियों के नाम शामिल हैं। जिसमें मुख्य रवि काना और दूसरे नंबर पर काजल झा है। चार्जशीट में बताया गया है कि रवि ने अब तक करीब एक हजार से ज्यादा कंपनियों से स्क्रैप के ठेके उठाए हैं। इसके अलावा अगर कोई स्क्रैप देने से मना करता है तो उसको धमकाया जाता है। इसके अलावा काफी अहम और खुफिया जानकारी पुलिस के द्वारा कोर्ट में दी गई। 

अब तक 150 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

नोएडा पुलिस ने रवि काना की अब तक 150 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपर्टी को जब्त किया है। रवि काना और उसकी प्रेमिका अभी फरार हैं। नोएडा पुलिस ने काजल झा के घर को जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं। इसके अलावा लगातार रवि काना की कमर तोड़ने का प्रयास पुलिस कर रही है। रवि काना मूल रूप से ग्रेटर नोएडा में स्थित दादूपुर गांव का रहने वाला है, जिसके घर के बाहर धारा-82 का नोटिस चस्पा है।

कौन है रवि काना

रवि काना हरेंद्र प्रधान दादुपुर का छोटा भाई है। हरेंद्र प्रधान की हत्या वर्ष 2015 में सुंदर भाटी ने करवाई थी। हरेंद्र नागर हत्याकांड गौतमबुद्ध नगर के चर्चित हत्याकांड में शामिल है। हरेंद्र नागर की हत्या होने के बाद स्क्रैप और सरिया तस्करी का सारा काम रवि काना ने संभाल लिया। हरेंद्र प्रधान हत्याकांड के बाद रवि काना ने अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी और सरकार ने रवि काना को पुलिस सुरक्षा दी। सुरक्षा मिलने के बाद रवि ने इसका दुरुपयोग किया। रवि काना ने स्क्रैप माफिया और तस्करी के लिए पुलिस सुरक्षा का इस्तेमाल किया था। रवि के अलावा उसकी भाभी यानी कि हरेंद्र नागर की बीवी बेवन नागर और भाई राजकुमार नागर को भी पुलिस सुरक्षा मिली। हालांकि, रेप का मुकदमा दर्ज होने से करीब 6 महीने पहले रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई।

स्क्रैप की दुनिया में रवि काना कैसे बना बादशाह?

स्क्रैप माफिया रवि काना ने पुलिस सुरक्षा में रहते हुए काफी बड़े अपराध किया। इस समय रवि के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं। 10 मुकदमे दर्ज होने तक तो रवि काना बाहुबली बनाकर घूमता रहा, लेकिन 11वां मुकदमा दर्ज होने के बाद रवि काना के उल्टे दिन शुरू हो गए रवि काना को गौतमबुद्ध नगर में स्क्रैप की दुनिया का बादशाह भी कहा जाता है। रवि काना इस समय फरार है। उसकी तलाश के लिए लगातार पुलिस दबिश दे रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top